×

Bareilly News: डीएम ने निर्वाचन कंट्रोल रूम का किया निरीक्षण, इस बात पर जताई नाराजगी

Bareilly News: निरीक्षण के समय कन्ट्रोल रुम का नम्बर 0581-2422033 सुचारू रुप से चालू ना पाये जाने पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुये बी.एस.एन.एल. कार्यालय से सम्बन्धित अधिकारी पर दण्डवत कार्यवाही के डीएम ने निर्देश दिये।

Sunny Goswami
Published on: 24 April 2024 3:34 PM GMT (Updated on: 24 April 2024 3:37 PM GMT)
Bareilly News
X

कंट्रोल रूम का निरीक्षण करते डीएम (Pic:Newstrack)

Bareilly News: जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने बुधवार को कलेक्ट्रेट में बनाये गये निर्वाचन कन्ट्रोल रुम का निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय कन्ट्रोल रुम का नम्बर 0581-2422033 सुचारू रुप से चालू ना पाये जाने पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुये बी.एस.एन.एल. कार्यालय से सम्बन्धित अधिकारी पर दण्डवत कार्यवाही के निर्देश दिये तथा बताया गया कि कन्ट्रोल रुम के सभी नम्बर 24 घंटे संचालित अवस्था में रहें।

शीघ्रता से कराएं शिकायतों का निस्तारण

निरीक्षण के दौरान बताया गया कि वोटर हेल्पलाइन में जिसकी शिकायत आ रही है उनकी शिकायतों का निस्तारण शीघ्रता से किया जाये। अपर जिलाधिकारी (वि./रा.)/उप जिला निर्वाचन अधिकारी को निर्देश दिये गये कि मतदान के दिन कन्ट्रोल रुम में डेटा फीडिंग हेतु कम से कम 33 कम्प्यूटर आपरेटर लगाये जायें तथा स्ट्रांग रुम, डिस्पैच सेन्टर, सी.सी.टी.वी. कैमरा, लाईट की उचित व्यवस्था रखी जाये।

ये लोग रहें मौजूद

निरीक्षण के समय सी-विजिल एप पर प्राप्त शिकायतों का निस्तारण निर्धारित समयावधि में करवाने, सी-विजिल में तैनात कार्मिकों से एनजीएसपी पोर्टल पर शिकायतों का निस्तारण निर्वाचन आयोग द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों के अनुसार कार्यवाही किए जाने के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये। निरीक्षण के समय अपर जिलाधिकारी(वि./रा.)/उप जिला निर्वाचन अधिकारी संतोष बहादुर सिंह सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुआ ई0वी0एम0 का द्वितीय रेंडमाइजेशन

निर्वाचन आयोग द्वारा नामित लोकसभा क्षेत्र 24-आंवला के सामान्य प्रेक्षक मुकेश कुमार अहूजा, लोकसभा क्षेत्र-25 बरेली के सामान्य प्रेक्षक जीवन बाबू के0 ने जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र कुमार के साथ बुधवार को लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण और व्यवस्थित ढंग से सम्पन्न कराने के लिये द्वितीय रेंडमाइजेशन कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुआ।

रेंडमाइजेशन के उपरांत उसकी सूची राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को उपलब्ध करायी जायेगी, जिससे राजनैतिक दल मिलान कर सकते हैं। बैठक में बताया गया कि इसके बाद ईवीएम की कमिशनिंग होगी, जिसमें राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जायेगा। प्रत्याशियों को बताया गया कि कमिशनिंग के समय ई.वी.एम. मशीन से सम्बन्धित जानकारी प्राप्त की जा सकती है तथा ई.वी.एम से सम्बन्धित जो बुकलेट दी गयी है उसे भली प्रकार से पढ़ लें। रेंडमाइजेशन के समय मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश, अपर जिलाधिकारी(वि./रा.)/उप जिला निर्वाचन अधिकारी संतोष बहादुर सिंह, अपर जिलाधिकारी नगर सौरभ दुबे तथा राजनैतिक दलों के प्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story