Bareilly News: थाना समाधान दिवस पर डीएम ने सुनी जनसमस्याएं, दिए निर्देश

Bareilly News: डीएम रविन्द्र कुमार ने अपर पुलिस अधीक्षक नगर के साथ शनिवार को आयोजित थाना समाधान दिवस में जन समस्याओं को सुना एवं उनके गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किए।

Sunny Goswami
Published on: 13 July 2024 3:00 PM GMT
Bareilly News
X

थाना समाधान दिवस पर जनसमस्याएं सुनते डीएम (Pic: Newstrack)

Bareilly News: जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने थाना समाधान दिवस पर आज बारादरी और प्रेमनगर थाना में लोगों की जनसमस्याएं सुनी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि आने वाले मोहर्रम और कावड़ यात्रा में कोई नई प्रथा नहीं पड़नी चाहिए अगर कहीं पर कोई विवाद है तो उसका जल्द से जल्द समाधान करें और उच्च अधकारियो को अवगत कराए। जमीन से जुड़े मामले को राजस्व की टीम से मिलकर जल्द उसका समाधान करें। इस दौरान उनके साथ अपर पुलिस अधीक्षक नगर राहुल भाटी मौजूद रहें।

नई प्रथा डालने वाले पर होगा सख्त कार्यवाही - डीएम

डीएम रविन्द्र कुमार ने अपर पुलिस अधीक्षक नगर के साथ शनिवार को थाना प्रेमनगर और बारादरी में आयोजित थाना समाधान दिवस में पहुंचकर जन समस्याओं को सुना एवं उनके गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किए। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को आने वाले त्यौहार मोहर्रम और कावड़ यात्रा के जुलूसों को सकुशल संपन्न कराए जाने के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बताया गया कि मोहर्रम/कावड़ यात्रा में गैरपरम्परागत चीजो की अनुमति न दी जाए और यदि कहीं पर किसी प्रकार की समस्या आती है तो उच्च अधिकारियों को जरूर अवगत कराएं नई प्रथा डालने वाले पर सख्त कार्यवाही की जायेगी।

संवेदनशील इलाकों में लगवाए सीसीटीवी कैमरा

उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन ने पूरी आने वाले त्यौहारो को लेकर पूरी तैयारी कर ली है। खुरापात करने वालो पर 107/16 की समुचित कार्यवाही करायी जाए, गुंडा एक्ट के प्रकरणों में अद्यतन रिपोर्ट के साथ न्यायालयों में भेज जाए। थाना दिवस में आने वाले जमीन सम्बंधी मामलों में अपेक्षित कार्यवाही अमल में लायी जाये। रविंद्र कुमार ने कहा कि मोहर्रम/कावड़ यात्रा की दृष्टि से संवेदनशील इलाकों में पुलिस अधिकारियों द्वारा स्वंय जाकर आमजन मानस में यह विश्वास जाग्रत किया जाए कि माहौल बिगाड़ने वालो के साथ सख्ती से निपटा जाएगा। इसके साथ ही संवेदनशील इलाकों में सीसीटीवी कैमरे भी लगवाए जाएं। कैमरे लगने से पुलिस प्रशासन के साथ आम लोगों को भी इसका फायदा होगा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story