×

Bareilly News: जब मरीजों ने कही यह बात तो डीएम ने लगा दी सीएमओ की क्लास

Bareilly News: जिलाधिकारी ने विकास खंड सीएचसी और गौशाला का किया औचक निरीक्षण, साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने के दिए निर्देश।

Network
Report Network
Published on: 16 Oct 2023 12:47 PM GMT
X

डीएम रविंद्र कुमार सिंह ने विकास खंड सीएचसी और गौशाला का किया औचक निरीक्षण: Video- Newstrack

Bareilly News: डीएम रविंद्र कुमार सिंह ने विकास खंड और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का किया निरीक्षण, उनके साथ सीएमओ, एसडीएम, सीओ सहित कई अधिकारी मौजूद रहे। डीएम रविंद्र कुमार सिंह ने विकास खंड मीरगंज में प्रधानों, बीडीसी मेंबर की बैठक ली और बढ़ते डेंगू और मलेरिया पर उनको गावों मे साफ सफाई का विशेष ध्यान देने की बात कही जिससे डेंगू और मलेरिया को रोका जाये।

विकास खंड के बाद जिलाधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मीरगंज का औचक निरीक्षण किया। डीएम के अस्पताल में आते ही हड़कंप मच गया। सबसे पहले डीएम ने डेंगू और मलेरिया वार्ड में भर्ती मरीजों से उनको कैसा इलाज मिल रहा है इसके बारे मे पूछा, जहाँ भर्ती मरीजों ने मिला जुला जवाब दिया। इसके बाद डीएम डिस्पेंसरी गए वहां लाइन में खड़े लोगों से पूछा कि आपको यहाँ सारी दवाई मिल रही हैं की नहीं आपको दवाई बाहर से तो नहीं लेनी पड़ रही है जिसके बाद लाइन में खड़े कुछ मरीजों ने दवाई डॉक्टर के द्वारा बाहर से लिखें जाने की बात कही जिसके बाद डीएम साहब का पारा चढ़ गया और तभी डीएम साहब ने सीएमओ से पूछा दवा बाहर से क्यों लिखी जा रही है इस पर सीएमओ साहब इधर-उधर झांकते नजर आये।

डीएम यही नहीं रुके वो दवाई के स्टॉक भंडार में गए, वहां डीएम ने रजिस्टर मे एंट्री की दवाइयों के स्टॉक के बारे मे पूछा और खुद अलमारी खोलकर डिब्बो में चेक भी किया कि रजिस्टर और अलमारी में रखी दवाइयां पूरी हैं की नहीं। डीएम एक एक पॉइंट को काफी बारीकी से देख रहे थे तभी डीएम सामने वाले कमरे में एएनएम की बैठक में जा पहुंचे और वहां उनसे ही जानकारी प्राप्त करने लगे, उन्होंने कहा कि वो गांव गांव जाकर लोगों को जागरूक करें कि छोटा परिवार सुखी परिवार होता है, साफ सफाई पर भी वो लोगों को जागरूक करें।

गोवंश के मामले में लापरवाही पर होगी कार्यवाही

निरीक्षण के बाद डीएम, सीएमओ और एमओआईसी को चेतावनी देकर गए हैं कि वो अगले निरीक्षण तक यहाँ पर साफ सफाई विशेष का ध्यान दें और बाहर की दवाई किसी भी मरीज को न लिखें वरना बाहर की दवाई लिखने वाले डॉक्टर पर कार्यवाही की जाएगी। जाते जाते जिलाधिकारी हाईवे किनारे बने कान्हा गौशाला में भी निरीक्षण करने गए वहां पर गोवंश को देखा और वहा उपस्थित पशु चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि किसी भी गोवंश को खाने पीने की परेशानी नहीं होनी चाहिये, अगर किसी भी गोवंश के मामले में लापरवाही सामने आयी तो कार्यवाही की जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story