Bareilly News: सड़क सुरक्षा समिति में बिफरे डीएम, सड़के देख अधिकारियों को लगाई फटकार

Bareilly News: डीएम ने अधिकारियों से पिछली बैठक में चिन्हित ब्लैक स्पाट्स को लेकर दिये गये निर्देशों के अनुपालन के बारे में जानकारी ली। जिस पर अधिकारियों ने बताया कि उक्त पर कार्य कराये गये हैं, जिसके कारण दुर्घटनाओं में कमी आयी है।

Sunny Goswami
Published on: 24 July 2024 5:07 PM GMT
Bareilly News
X

Bareilly News (Pic: Newstrack)

Bareilly News: जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने बुधवार को विकास भवन में जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक की। जिसमे उन्होंने नगर निगम क्षेत्र की सड़के गड्ढा मुक्त नहीं होने पर कड़ी नाराजगी जताई। डीएम ने अधिकारियों से पिछली बैठक में चिन्हित ब्लैक स्पाट्स को लेकर दिये गये निर्देशों के अनुपालन के बारे में जानकारी ली। जिस पर अधिकारियों ने बताया कि उक्त पर कार्य कराये गये हैं, जिसके कारण दुर्घटनाओं में कमी आयी है। इसके साथ ही कांवड़ यात्रा के मार्गों को भी दुरस्त कराया गया है।

बैठक में कांवड़ यात्रा के दृष्टिगत बदायूं रोड पर लाईट की व्यवस्था की समीक्षा में बताया गया कि कार्यदायी संस्था द्वारा लाईट नहीं लगायी जा सकती, जिस पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि नगरीय क्षेत्र में अधिशासी अधिकारियों तथा ग्रामीण क्षेत्रों में खण्ड विकास अधिकारियों द्वारा लाईट की व्यवस्था की जाये। पूर्व में जो वाहन मानकों की कमी के कारण बंद कराये गये थे वह वर्तमान में चलते हुये ना पाये जायें, जिस पर बताया गया कि उक्त वाहन थानों में बंद हैं, संचालित नहीं हैं।

नगर निगम क्षेत्र की सड़कों को बार-बार कहे जाने के बावजूद गड्ढ़ा मुक्त ना कराये जाने पर जिलाधिकारी ने गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुये मुख्य अभियंता व अधिशासी अभियंता नगर निगम के खिलाफ कड़ी वैधानिक कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये। ई-रिक्शा के संचालन हेतु पूरे नगर निगम क्षेत्र को जोनों में बांट कर, जोनवार कलर कोडिंग करवायें तथा रुटों का निर्धारण करते हुये इनका संचालन करवायें। नवीन चिन्हित ऐसे क्षेत्र जहां दुर्घटनाओं की संख्या बढ़ी है जैसे-फरीदपुर में हरियाली पेट्रोल पम्प के पास, भोजीपुरा में बिल्वा के पास, झुमका तिराहा, भुता में रसूला ब्रिज, नवाबगंज में नरगईया तथा स्टेट हाईवे के अन्तर्गत बहेड़ी, दमखोदा, सेमीखेड़ा में दुर्घटनाओं के कारणों की जांच करते हुये उन्हें रोकने हेतु आवश्यक उपाय अपनाने के निर्देश दिये गये। हिट एंड रन मामलों में पात्र व्यक्तियों को आर्थिक लाभ दिये जाने की समीक्षा स्वीकृति प्रदान की गयी। इस दौरान बैठक में मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश, अपर जिलाधिकारी नगर सौरभ दुबे, पुलिस अधीक्षक यातायात शिवराज सिंह सहित समिति के गण उपस्थित रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story