×

Bareilly: डूडा ऑफिस में DM के औचक निरीक्षण से मचा हड़कंप, संदिग्ध युवक के खिलाफ दर्ज़ हुई रिपोर्ट

Bareilly News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश भर के सभी विभागों के जिम्मेदारों को दो टूक कहा है कि किसी भी विभाग में बाहरी व्यक्ति न दिखाई दे।

Sunny Goswami
Published on: 14 Dec 2023 11:33 AM GMT
bareilly news
X

बरेली में डूडा ऑफिस में डीएम के औचक निरीक्षण से मचा हड़कंप (न्यूजट्रैक)

Bareilly News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश भर के सभी विभागों के जिम्मेदारों को दो टूक कहा है कि किसी भी विभाग में बाहरी व्यक्ति न दिखाई दे। योगी सरकार की जीरो टॉलरेंस मुहिम के तहत मुख्यमंत्री के फरमान का तमाम अधिकारी अनुपालन कर रहे हैं पर अभी भी कुछ ऐसे विभाग है जहां पर बाहरी व्यक्ति बैठकर रुपए लेने का कार्य करते हैं ताजा मामला जिले के डूडा कार्यालय से सामने आया है। जहां डीएम बरेली रविंद्र कुमार ने गुरुवार को डूडा ऑफिस का औचक निरीक्षण किया। जिलाधिकारी के औचक निरीक्षण से विभाग में हड़कंप मच गया। इस दौरान डीएम को कार्यालय परिसर में कुछ संदिग्ध लोग दिखाई दिए। संदिग्ध लोगों को देख डीएम का पारा चढ़ गया।

डीएम ने सिटी मजिस्ट्रेट रेनू सिंह को मौके पर ही निर्देश दिए कि डूडा कार्यालय परिसर में मौजूद संदिग्ध लोगों के बारे में गहनता से छानबीन कर तत्काल उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाए। डीएम के निर्देश पर सिटी मजिस्ट्रेट रेनू सिंह ने छानबीन मे संदिग्ध मिले शख्स को कोतवाली पुलिस के हवाले कर दिया। पकड़े गए संदिग्ध शख्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। जिले की कुर्सी संभालते ही आईएएस रविंद्र कुमार ने स्पष्ट कहा था कि सरकारी दफ्तरों में आम जनता की सुनवाई में किसी तरह की ढिलाई ना हो।

सभी सरकारी विभाग के जिम्मेदार निर्धारित समय पर ऑफिस में मौजूद रहकर जनसुनवाई करें। शासन की मंशा के क्रम में किसी भी सरकारी दफ्तर में कोई दलाल या फिर संदिग्ध शख्स नजर न आए। बाबजूद इसके बरेली के डूडा ऑफिस के जिम्मेदार नहीं चेते। आखिरकार डूडा ऑफिस में आज आकस्मिक दौरे के दौरान जिलाधिकारी ने दलाली का खेल पकड़ ही लिया। इस दौरान जिलाधिकारी ने जिम्मेदारों को जमकर फटकार लगाने के साथ ही एक बार फिर से साथ तौर पर कहा कि सरकारी कार्यालयों में जीरो टॉलरेंस के विपरीत कोई भी कार्य हुआ तो जिम्मेदारों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। फिलहाल जिलाधिकारी के डूडा ऑफिस में औचक निरीक्षण से डूडा ऑफिस के अधिकारी और कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story