TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Bareilly News: डीएम की अध्यक्षता में किसान दिवस का हुआ आयोजन, शिकायतों पर दिए जाँच के निर्देश

Bareilly News: डीएम ने किसानों की समस्याओं को सुनकर उनके निस्तारण के संबंध में संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। बैठक में विगत किसान दिवसों में आने वाली शिकायतों पर हुए निस्तारण के बारे में समीक्षा की।

Sunny Goswami
Published on: 19 Jun 2024 4:11 PM GMT
Bareilly News
X

बैठक की अध्यक्षता करते डीएम रविद्र कुमार (Pic: Newstrack)

Bareilly News: विकास भवन मे डीएम रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में किसान दिवस का आयोजन किया गया। डीएम ने किसानों की समस्याओं को सुनकर उनके निस्तारण के संबंध में संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। बैठक में सबसे पहले रविन्द्र कुमार ने विगत किसान दिवसों में आने वाली शिकायतों पर हुए निस्तारण के बारे में समीक्षा की। किसान दिवस में किसानों द्वारा जिलाधिकारी के समक्ष गन्ना मूल्य भुगतान व तौल आदि से सम्बंधित शिकायतों को रखा, जिस पर जिलाधिकारी ने नवाबगंज व केसर शुगर मिल के जीएम को बुलाकर बात करने व गन्ना किसानों की समस्याओं से प्रमुख सचिव गन्ना को अवगत कराने हेतु पत्र लिखने के निर्देश दिए।

शिकायत पर दिए जांच के निर्देश

जनपद में हर घर जल योजना के अन्तर्गत जल निगम के द्वारा बनायी गयी टंकियों द्वारा पानी की सप्लाई ना मिलने व सड़कों की दुरुस्तीकरण का कार्य नहीं कराये जाने की शिकायत की गयी, जिस पर जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को मामले की दिखवाने तथा कार्यदायी संस्था द्वारा जिन गांवों में कार्य पूरा हो गया है उसकी उपलब्ध करायी गयी सूची को किसानो को भी उपलब्ध कराते हुए वास्तविकता को परखने के निर्देश दिए। बैठक में कहा गया कि यदि सूची में दिए गए ग्राम में रोड रिपेयर नहीं हुई है तो सम्बंधित के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

बैठक में शामिल हुए ये अफसर

किसान दिवस में बहेड़ी के किसानों ने बताया कि उनके यहां के किसान साठा धान लगाने से वहां का वाटर लेबल कम होता जा रहा है। जिस पर उप निदेशक कृषि द्वारा बताया गया कि यह समस्या कई बार उठी है और शासन के संज्ञान में भी है, जल्द ही इस पर कोई नियमावली शासन द्वारा जारी की जायेगी। किसानों ने आर्गेनिक फसलों की बिक्री आदि को लेकर सहायता उपलब्ध कराये जाने का अनुरोध किया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) दिनेश, उप निदेशक कृषि, विद्युत विभाग, सिंचाई विभाग, उद्यान विभाग, नलकूप विभाग, गन्ना विभाग, जनपद के प्रगतिशील कृषक सहित अधिकारी उपस्थित रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story