Bareilly News: डेलापीर मंडी मे लगी भयंकर आग, करोड़ों का फल जलकर राख

Bareilly News: आग लगने के बाद करोड़ों रुपए के फल जल कर राख हो गए। फल के साथ उनका सारा लेखा-जोखा भी जलकर खाक हो गया। जिस कारण दुकानदारों को लाखों रुपए का नुकसान हो गया।

Sunny Goswami
Published on: 6 Sep 2024 9:48 AM GMT
Bareilly News
X

मंडी में लगी आग (Pic: Newstrack)

Bareilly News: डेलापीर मंडी में बीती रात लगी आग का असर आज सुबह 9:00 बजे तक देखा गया। सुबह तक कई दमकल की गाड़ियां आग बुझाने के लिए फल मंडी में जुटी रही मंडी में बनी दुकान व गोदाम आग से पूरी तरह खत्म हो चुके थे। दुकानदारों की मानें तो उन्हें करोड़ों का नुकसान हुआ है।

रात में लगी आग सुबह तक चली

डेला पीर फल मंडी के ब्लॉक सी में बीती रात करीब 28 दुकानों में आग लग गई जब तक दुकानदार कुछ समझ पाते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। दुकानदारों ने काफी प्रयास किया लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। दुकानदारों ने इसकी सूचना पुलिस व दमकल को दी दमकल की गाड़ियां करीब 1 घंटा लेट पहुंचने से आग से दुकान व गोदाम पूरी तरह घिर चुके थे। सुबह 9:00 बजे तक दमकल की टीम आग बुझाते हुए नजर आई। करीब 10:00 बजे के समय आग पर काबू पा लिया गया तब तक सारा सामान जल के नष्ट हो चुका था। डेलापीर मंडी ए बी और सी ब्लॉक में बटी हुई है। ब्लॉक सी में आग लगी। इसमें रियासत, हसीन, सलीम, इस्लाम, मोहम्मद, सरदार, हुसैन आदि की दुकान और फर्स्ट फ्लोर पर गोदाम है। यह लोग अनार, मौसमी, नारियल, पपीता, अमरूद आदि का व्यापार करते हैं।

आग लगने से करोड़ों का नुकसान

दुकानदार हसीन ने बताया आग कैसे लगी इसका सही कारण पता नहीं चल पाया है। उन लोगों का आरोप है कि आग साजिश के तहत लगाई गई है। अगर अन्य दोनों ब्लॉक में आग लगती तो भारी तबाही होती। फल बाजार में फल या तो गत्ते की पेटी में पैक या तो प्लास्टिक के क्रेटो में रखे जाते थे। जिस कारण आग लगते ही क्रटो ने आग मे घी का काम किया। जिसके कारण आग ने कुछ ही देर में विकराल रूप ले लिया। देखते ही देखते आग दुकान में फैल गई और फर्स्ट फ्लोर पर गोदाम तक पहुंच गई। प्लास्टिक की क्रेट होने के कारण इससे निकलने वाले धुएं से लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो गई।

रात में लगी आग

आग लगने के बाद करोड़ों रुपए के फल जल कर राख हो गए। फल के साथ उनका सारा लेखा-जोखा भी जलकर खाक हो गया। जिस कारण दुकानदारों को लाखों रुपए का नुकसान हो गया। फल मंडी का नजारा आम दिनों से अलग था सी ब्लॉक में चारों तरफ जले हुए फल नजर आ रहे थे। रात में फल मत लगी आपकी सूचना जब व्यापारी नेता को चली तो वह दुकानदारों से मिलने पहुंचे और व्यापारियों की हर संभव मदद करने को कहा। व्यापारियों ने बताया कि उनको लाखों का नुकसान हुआ है। सारा सामान जलकर नष्ट हो गया है। वह लोग अब तबाह हो गए हैं।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story