×

Bareilly: सांड हमले में रिटायर्ड गन्ना प्रबंधक की मौत पर कार्रवाई, पशु चिकित्सा कल्याण अधिकारी के खिलाफ केस दर्ज

Bareilly News: सिल्वर स्टेट कॉलोनी में सांड के हमले में रिटायर्ड गन्ना प्रबंधक की मौत हो गई थी। बरेली डीएम ने निर्देश दिया कि तीन दिन के भीतर आवारा पशुओं को कान्हा आश्रय स्थल भेजा जाए।

Sunny Goswami
Published on: 27 Jan 2024 4:10 PM GMT
Bareilly News
X

 सांड हमले में रिटायर्ड गन्ना प्रबंधक की मौत (Social Media)

Bareilly News: सांड के हमले में रिटायर्ड गन्ना प्रबंधक की मौत मामले में पशु चिकित्सा कल्याण अधिकारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया हैं। डीएम रविंद्र कुमार के निर्देश पर अपर नगर आयुक्त ने इज्जतनगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

पशु चिकित्सा कल्याण अधिकारी के खिलाफ FIR

अपर नगर आयुक्त सुशील कुमार ने डीएम के निर्देश पर इज्जतनगर थाने में नगर निगम के पशु चिकित्सा कल्याण अधिकारी डॉ आदित्य तिवारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। उनके खिलाफ पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 166 (लोक सेवक द्वारा किसी व्यक्ति को क्षति पहुंचाने के आशय से विधि की अवज्ञा करना), 188 (विधिवत जारी आदेश की अवज्ञा), 289 (पशु के संबंध में लापरवाही भरा आचरण), 304 ए (लापरवाही से किसी की मौत का कारण बनना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

DM बोले- आवारा पशुओं को भेजें कान्हा आश्रय स्थल

डीएम रविंद्र कुमार ने यह भी निर्देश दिया है कि तीन दिन के भीतर सभी आवारा पशुओं को कान्हा आश्रय स्थल भेजा जाए और इस बात का प्रमाणपत्र भी दिया जाये कि शहर में कोई भी आवारा पशु नहीं बचा है। तीन दिनों बाद शहर के स्थायी मजिस्ट्रेट और राजस्व कर्मचारी पूरे शहर का भ्रमण करेंगे और शहर में कहीं भी आवारा पशु घूमता मिला तो अपर नगर आयुक्त और अन्य अधिकारियो के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

क्या है मामला?

दरअसल, इज्जतनगर थाना क्षेत्र की सिल्वर स्टेट कालोनी निवासी 65 वर्षीय केएस पांडेय 24 जनवरी को रोज की तरह मॉर्निंग वॉक पर निकले थे, उन्हें क्या पता था कि आज वो लौटकर घर वापस नहीं जा पाएंगे। घर से थोड़ी ही दूर पर ही एक सांड ने केएस पांडेय पर हमला कर दिया। उसने सींग से उनके पेट पर हमला बोला। उन्हें पटक-पटककर मार डाला। वहीं, ये पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। इस घटना का सीसीटीवी वीडियो वायरल होते ही बरेली से लेकर लखनऊ तक हड़कंप मच गया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story