×

Bareilly Uproar: मौलाना तौकीर रजा से सख्ती से निपटे योगी सरकार, हिंदू संगठन की मांग, बरेली में अब कैसा है माहौल

Bareilly Uproar: बरेली की घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए अखिल भारत हिन्दू महासभा के प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने कहा कि उत्तराखंड के बाद उत्तर प्रदेश का माहौल खराब करने का प्रयास मौलाना तौकीर रजा और उनके सहयोगियों ने किया।

Krishna Chaudhary
Published on: 10 Feb 2024 7:08 AM GMT
X

Akhil Bharat Hindu Mahasabha spokesperson Shishir Chaturvedi  ( Newstrack.com)

Bareilly Uproar: उत्तराखंड के हल्द्वानी में गुरुवार को हुई हिंसक घटना के बाद से यूपी के सीमवर्ती जिलों में पुलिस – प्रशासन अलर्ट मोड में है। शुक्रवार को बरेली में विवादास्पद मुस्लिम धर्मगुरू मौलाना तौकीर रजा के आह्वान पर जुमे की नमाज के बाद लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई और माहौल तनावपूर्ण हो गया। अखिल भारत हिन्दू महासभा ने मौलाना और उनके समर्थकों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

बरेली की घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए अखिल भारत हिन्दू महासभा के प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने कहा कि उत्तराखंड के बाद उत्तर प्रदेश का माहौल खराब करने का प्रयास मौलाना तौकीर रजा और उनके सहयोगियों ने किया। मैं योगी सरकार से ऐसे अराजक तत्वों से सख्ती से निपटने की मांग करता हूं कि जो निर्दोष हिंदुओं को मारते हैं पीटते हैं और गाड़ियों को तोड़ते हैं।

इनके खिलाफ कार्रवाई आवश्यक है वरना पूरे प्रदेश का माहौल खराब हो जाएगा। शिशिर चतुर्वेदी ने इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल के प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खान को निशाने पर लेते हुए कहा कि ये वही मौलाना तौकीर है, जिसके आग उगलने के बाद कमलेश तिवारी की हत्या कर दी गई थी। उन्होंने मौलाना पर लगातार हिंदू विरोध बयानबाजी करने का आरोप लगाया।

बरेली में अब कैसा है माहौल

शुक्रवार को हुए भारी बवाल के बाद आज यानी शनिवार को बरेली में हालात नियंत्रण में है। एक हजार से अधिक जवानों को तैनात किया गया है। इनमें बाहर के फोर्स भी शामिल हैं। चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है। देर रात तक पुलिस अधिकारियों ने पैरामिलिट्री फोर्स के साथ शहर में फ्लैग मार्च किया। ड्रोन कैमरे से संवेदनशील जगहों की निगरानी की जा रही है।

शुक्रवार को हुए बवाल के बाद दोनों पक्षों की ओर से एक-दूसरे के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया है। हिंदू समुदाय के कपिल शर्मा की तहरीर पर 50 से 60 विशेष समुदाय के अज्ञातक लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है। वहीं, मुस्लिम समुदाय की ओर से मुस्तबीक नामक शख्स की ओर से समुदाय विशेष के 40 से 50 अज्ञात लोगों के विरूद्ध केस दर्ज कराया गया है।

तौकीर रजा के आह्वान पर जुटा था मुस्लिम समुदाय

गुरूवार को पड़ोसी राज्य उत्तराखंड के हल्द्वानी में अवैध रूप से अतिक्रमण की गई जमीन पर बनाई गई मस्जिद और मदरसे को नगर निगम प्रशासन ने जमींदोज कर दिया था। इस कार्रवाई का स्थानीय मुस्लिम समुदाय की ओर से विरोध किया गया और उन्होंने पुलिस – प्रशासन पर हमला कर दिया, जिसके बयान भयानक हिंसा भड़क उठी। इसके विरोध में बरेली के विवादास्पद मुस्लिम धर्मगुरू मौलाना तौकीर रजा के आह्वान पर शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद हजारों लोग सड़कों पर उतर गए। इस दौरान मारपीट और पथराव की घटनाएं देखने को मिलीं। मौलाना की ओर से सरकार की मुस्लिम विरोधी नीतियों के खिलाफ जेल भरो आंदोलन का ऐलान किया गया था। स्थिति को नियंत्रित करने में पुलिस-प्रशासन के पसीने छूट गए थे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story