Bareilly News: मीरगंज विद्युत उपखण्ड केंद्र पर किसान यूनियन ने किया धरना प्रदर्शन, लगाए हाय हाय के नारे

Bareilly News: किसान यूनियन के नेताओं के द्वारा बताया जा रहा है कि वहां पर प्लॉट के ऊपर से बिजली की तार जा रहे हैं, जिससे आने वाले दिनों में हादसा हो सकता है।

Sunny Goswami
Published on: 21 Oct 2024 1:06 PM GMT
Bareilly News: मीरगंज विद्युत उपखण्ड केंद्र पर किसान यूनियन ने किया धरना प्रदर्शन, लगाए हाय हाय के नारे
X

Bareilly News (Pic- Newstrack)

Bareilly News: मीरगंज शहरी विद्युत सब डिवीजन स्थित एसडीओ कार्यालय के बाहर किसान यूनियन के लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया। किसान यूनियन के लोग अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए। किसान यूनियन के लोगों ने आरोप लगाया कि विद्युत विभाग के ठेकेदार ने रात के समय 11000 वोल्ट की लाइन को घरों के ऊपर से हटा दिया, जिससे भविष्य में किसी भी परिवार के साथ बड़ा हादसा हो सकता है। उन्होंने कहा कि विद्युत विभाग के अधिकारी और कर्मचारी सरकार के आदेशों का भी पालन नहीं करते हैं। यूनियन के लोगों ने कहा कि जब तक घरों के ऊपर से तार नहीं हटाए जाते, तब तक यहां धरना जारी रहेगा। इस दौरान उन्होंने विद्युत विभाग मुर्दाबाद के नारे भी लगाए।

किसानों के घरों के ऊपर से 11000 वोल्ट की लाइन बिछा दी

भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक के मंडल अध्यक्ष अरुण राठी ने बताया कि काफी समय से हमारे लोग कमिश्नर से लेकर समाधान दिवस में शिकायत कर रहे हैं लेकिन अभी तक उनकी शिकायत का कोई समाधान नहीं हुआ है। बिजली विभाग के अधिकारियों ने अपनी मर्जी से किसानों के घरों के ऊपर से 11000 वोल्ट की लाइन बिछा दी है जिसकी शिकायत हमने एसडीएम मीरगंज से की थी। लेकिन अभी तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। बिजली विभाग के कर्मचारी और अधिकारी किसी का आदेश मानने को तैयार नहीं हैं। शासन का आदेश है कि नए घरों के ऊपर से बिजली के तार नहीं बिछाए जाएंगे, बिजली विभाग के कर्मचारी मुख्यमंत्री के आदेश को मानने को तैयार नहीं हैं। मीरगंज बिजली विभाग के लोग तानाशाह हो गए हैं। बिजली विभाग के कर्मचारी और अधिकारी किसानों का शोषण कर रहे हैं जिसके चलते किसान यूनियन द्वारा यहां पर अनिश्चितकालीन धरना दिया जा रहा है।

एसडीएम को इस मामले से अवगत कराया गया था

जिला अध्यक्ष तेजपाल गंगवार ने बताया कि मीरगंज के राजेंद्र नगर मोहल्ले में 11000 की लाइन घरों के ऊपर खींची गई है, इससे पहले हम कमिश्नर से भी शिकायत कर चुके हैं, कुछ दिन पहले एसडीएम मीरगंज को भी इस मामले से अवगत कराया गया था, लेकिन उसके बाद भी अभी तक तार और खंभे नहीं हटाए गए हैं। बिजली विभाग के ठेकेदार ने रात के समय घरों के ऊपर तार खिंचवा दिए, अगर किसान अपने एक मंजिला मकान को दो मंजिला मकान में बदलना चाहेगा तो वह तार घर के पास आ जाएंगे, जिससे आए दिन हादसे होने की आशंका बनी हुई है। उन्होंने कहा कि जब तक उन्हें तार हटवाने का आश्वासन नहीं मिलता तब तक किसान यूनियन का अनिश्चितकालीन धरना यहीं पर जारी रहेगा।

एसडीओ मीरगंज निखिल जयसवाल ने बताया कि करमपुर फीडर नया बना है और उसकी एक लाइन राजेंद्र नगर से खींची गई है जिसकी शिकायत उनके पास तहसील दिवस में आई थी किसान यूनियन के नेताओं द्वारा बताया जा रहा है कि वहां पर प्लाटों के ऊपर से बिजली के तार गुजर रहे हैं जिससे आने वाले दिनों में कोई हादसा हो सकता है जिसके संबंध में मैंने उच्च अधिकारियों को तार हटाने के लिए लिख दिया है मैंने किसान यूनियन के नेताओं से समय मांगा है और जल्द से जल्द उन तारों को प्लाटों से हटा दिया जाएगा।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story