Bareilly News: सिरौली ब्लास्ट मामले में मुख्य आरोपी नासिर शाह हुआ गिरफ्तार, छह लोगों की हुई थी मौत

Bareilly News: सिरौली क्षेत्र में पटाखा फैक्टरी में हुए ब्लास्ट मामले में मुख्य आरोपी नासिर शाह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पटाखा बनाते हुए जोरदार विस्फोट से छह लोगों की मौत हो गई थी और कई गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

Sunny Goswami
Published on: 3 Oct 2024 12:57 PM GMT (Updated on: 3 Oct 2024 1:03 PM GMT)
Main accused Nasir Shah arrested in Sirauli blast case, six people died
X

सिरौली ब्लास्ट मामले में मुख्य आरोपी नासिर शाह हुआ गिरफ्तार, छह लोगों की हुई थी मौत: Photo- Newstrack

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के जनपद बरेली के सिरौली क्षेत्र में पटाखा फैक्टरी में हुए ब्लास्ट मामले में मुख्य आरोपी नासिर शाह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। नासिर शाह के खिलाफ पुलिस ने बीएनएस की गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपी को सिरौली कस्बे से गिरफ्तार किया है।

छह लोगों की मौत

बता दें कि नासिर शाह अपनी ससुराल में पटाखा फैक्ट्री चला रहा था। जिसमें बीते दिन पटाखा बनाते हुए जोरदार विस्फोट से छह लोगों की मौत हो गई थी और कई गंभीर रूप से घायल हो गए थे। विस्फोट में घायल लोग अस्पताल में जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रहे हैं।

अवैध रूप से पटाखा फैक्ट्री चल रही थी

जनपद के थाना सिरौली क्षेत्र के गांव कल्याणपुर हैबतपुर में बुधवार को दोपहर रहमत शाह पुत्र जोक अली के घर अवैध रूप से पटाखा फैक्ट्री चल रही थी जिसमे बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री शामिल थी अचानक आग लग जाने से चार घर भरभरा कर गिर गए। विस्फोट की आवाज दो किलोमीटर तक लोगों को सुनाई दी थी। मकान के मलबे के नीचे दबने से तब्बसूम पत्नी वाहिद, रुकसाना पत्नी रूकसार, निरवत पत्नी हैसनन सहित चार महिलाओं और दो बच्चो की मौत हो गई।

पुलिस ने मुख्य आरोपी नासिर शाह को गुरुवार को उसके घर मोहल्ला कोआटोला सिरौली से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को सूचना मिली थी कि कल्याणपुर गांव में हुए विस्फोट का मुख्य आरोपी नासिर शाह अपने घर पर आया हुआ है। जिसके बाद पुलिस ने उसके घर पर दविश देकर उसको गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार करने वाली टीम में निरीक्षक अपराध प्रमोद कुमार, उपनिरीक्षक विश्व प्रकाश सिंह, हेड कांस्टेबल वेदराम शामिल रहे।

इससे पहले भी हुई थी घटना

बता दें कि इससे पहले 21 सितंबर को भी नासिर शाह के घर पर अवैध रूप से पटाखे बनाने का कार्य चल रहा था। जिसमे संदिग्ध परिस्थितियों से आग लग गई थी। लोगो ने पानी डालकर आग पर काबू पाया था। उसी वक्त अगर पुलिस प्रशासन सही से कार्यवाही कर देता तो बुधवार को कल्याणपुर वाला हादसा शायद नहीं होता। एसएसपी अनुराग आर्य ने मामले की गंभीरता को देखते हुए सिरौली इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर करने के साथ दो दरोगा सहित चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। एसएसपी द्वारा कार्यवाही से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story