Bareilly News: वसूली पर बवाल, पहले बताओ वीडियो किसने बनाया

Bareilly News: प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक डॉ विनय कुमार पाल ने बताया कि निजी स्वार्थ हेतु सीएचसी की छवि धूमिल करने वाले को खोजने के लिये टीमों ने अपना काम शुरू कर दिया है।

Sunny Goswami
Published on: 13 Sep 2024 4:35 PM GMT
Bareilly News
X

Symbolic Image (Pic: Social Media)

Bareilly News: मीरगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर गुरुवार रात प्रसूता से बेड के नाम पर सुविधा शुल्क वसूली मामले की जांच शुक्रवार से शुरू हो गई। चिकित्सा अधीक्षक ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्तर पर दो टीमें गठित की हैं। एक टीम को अस्पताल कक्ष में वसूली की जांच सौंपी गई है जबकि दूसरी टीम को वीडियो बनाकर वायरल करने वाले को खोजने का जिम्मा सौंपा गया है।

प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक डॉ विनय कुमार पाल ने बताया कि निजी स्वार्थ हेतु सीएचसी की छवि धूमिल करने वाले को खोजने के लिये टीमों ने अपना काम शुरू कर दिया है। जांच रिपोर्ट मिलने पर तथ्यों के आधार पर दोषी पर कार्रवाई की जाएगी। उनका पूरा प्रयास है कि ओपीडी नियत समय से नियत समय तक चले साथ ही निशुल्क मिलने वाली सेवाओ-सुविधाओ के नाम पर कोई भी अवैध वसूली न कर सके। जो कहा नही मानेगा उसपर कार्रवाई होकर रहेगी।

बता दे कि गुरुवार रात प्रसूता से बेड के नाम पर पंद्रह सौ रुपये वसूले गये। साथ ही गुरुवार को ओपीडी डेढ़ घंटे विलंब से शुरू होने पर मरीजों ने हंगामा किया था। मामला एसडीएम तृप्ति गुप्ता के पास पहुंचा था जिसमे बीजेपी के नेता ने एसडीएम से डिलीवरी के नाम पर रुपए मांगने का आरोप लगाया था ,वीडियो में महिला डिलीवरी के नाम पर 2000 से लेकर 3000 रुपए मांगने की बात कह रही थी। महिलाओ के बात करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वीडियो वायरल होने के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया था, जिसके बाद शुक्रवार चिकित्सा प्रभारी ने जांच के लिए दो टीमें गठित की है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story