×

Bareilly: कोटेदार ने डकारा 191 कुन्तल गरीबों का राशन, कंट्रोल दुकान निलंबित, FIR पंजीकृत

Bareilly News: कंट्रोल दुकान को निलंबित कर थाना मीरगंज पर कोटेदार पर आवश्य्क वस्तु अधिनियम की धारा 3/7के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है।

Sunny Goswami
Published on: 23 Feb 2024 4:05 AM GMT
Bareilly News
X

Mirganj Kotedar ration shop suspend   (photo: social media )

Bareilly News: शासन प्रशासन की तमाम बंदिशों के बाद भी कोटेदार गरीबों के राशन पर डाका डालने से बाज नहीं आ रहे हैं। मीरगंज के गांव सिंधौली के कोटेदार ने 190.96 कुन्तल राशन का वितरण न कर निजी स्वार्थ हेतु खुले बाजार में बेंच दिया।

क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी मीरगंज मोहम्मद याकूब की जाँच में घोटाला की पुष्टि होने पर राशन विक्रेता के खिलाफ डीएम के आदेश पर कंट्रोल दुकान को निलंबित कर थाना मीरगंज पर कोटेदार पर आवश्य्क वस्तु अधिनियम की धारा 3/7के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है। तथा दुकान को निलंबित कर समीपवर्ती कंट्रोल दुकान से राशन कार्डों को संबद्ध कर आवश्यक वस्तुओं के वितरण जिम्मा सौंपा गया है।

बता दें गाँव सिंधौली के लोगों ने संपूर्ण समाधान दिवस मीरगंज में कोटेदार प्रतिभा देवी के विरुद्ध लिखित शिकायत की थी। आपूर्ति निरीक्षक ने गाँव जाकर कार्ड धारकों के बयानों को अंकित कर कोटेदार से स्टॉक व वितरण रजिस्टर मांगा। नहीं मिलने पर मौके पर स्टाक को चेक किया गया तो 190.96 कुन्तल खाद्यान्न स्टॉक कम मिला। प्रथम दृष्टया आरोपों की पुष्टि होने पर कोटेदार से स्पष्टीकरण मांगा गया जो उपलब्ध नहीं कराया गया। मामले में जाँच अधिकारी ने अपनी रिपोर्ट में दुकान के निलंबन , कार्ड धारकों के हित में उन्हे समीपवर्ती कंट्रोल दुकान से सम्बद्ध कर वितरण व्यवस्था की संस्तुति की।

विक्रेता सिंधौली के विरुद्ध नामजद अभियोग पंजीकृत

एसडीएम मीरगंज देश दीपक सिंह ने बताया कि एआरओ मोहम्मद याकूब की जांच रिपोर्ट में आरोपों की पुष्टि होने पर जांच रिपोर्ट डीएम रविन्द्र कुमार को सौंपी गई। डीएम के अनुमोदन पर आपूर्ति निरीक्षक सलिल भटनागर की ओर से लिखित प्रार्थना पत्र प्रभारी निरीक्षक मीरगंज को सौंपा गया, जिसे आधार मानकर स्थानीय कोतवाली थाना पर आवश्यक वस्तु अधिनियम की धारा 3/7 के तहत उचित दर विक्रेता सिंधौली के विरुद्ध नामजद अभियोग पंजीकृत किया गया है।

प्रभारी निरीक्षक मीरगंज कुंवर बहादुर सिंह ने बताया कि पंजीकृत अभियोग की विवेचना प्रचलित है। वहीं क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी मीरगंज मोहम्मद याकूब ने बताया कि कंट्रोल दुकान लाइसेंस को निलंबित कर क्षेत्र के राशन कार्ड धारकों को गांव की ही एक अन्य कंट्रोल दुकान से अटैच कर आवश्यक के वितरण का जिम्मा सौंपा गया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story