×

Bareilly News: बरेली की तर्ज पर अन्य जनपदों में भी विकसित होगी माईबूथ ऐप- मंडलायुक्त

Bareilly News: बैठक में जनपद बरेली द्वारा विकसित MY Booth Bareilly मोबाईल ऐप्लीकेशन पर विशेष चर्चा की गयी। यह ऐप गूगल प्ले-स्टोर पर निःशुल्क उपलब्ध है।

Sunny Goswami
Published on: 8 April 2024 4:20 PM GMT
Bareilly News
X

Bareilly News (Pic:Newstrack) 

Bareilly News: जनपद में मंडलायुक्त सौम्या अग्रवाल द्वारा आयुक्त सभागार में लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 की तैयारियों के संबंध में मण्डल के समस्त जनपदों के जिलाधिकारियों/उप जिलाधिकारियों के साथ वीडियों कॉन्फ्रेंस के माध्यम से समीक्षा बैठक की गयी। इस बैठक में जनपद बरेली द्वारा विकसित MY Booth Bareilly मोबाईल ऐप्लीकेशन पर विशेष चर्चा की गयी। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 में मतदाताओं के प्रतिभाग को बढ़ाने हेतु मंडलायुक्त सौम्या अग्रवाल की प्रेरणा और ज़िलाधिकारी रविन्द्र कुमार के प्रयास से NIC टीम द्वारा एक मोबाइल एप्लीकेशन myboothBareilly बनाई गई है, जिसमें मतदाताओं की सुविधा हेतु कई फैसिलिटी दी गई है।

इस ऐप के द्वारा बरेली जनपद में आने वाले तीन लोक सभा क्षेत्र, 24-आंवला, 25-बरेली व 26- पीलीभीत के बहेड़ी क्षेत्र के मतदान बूथ के लोकेशन, संबंधित BLO के बारे में जानकारी, मतदान की तिथि और मतदान के दिन बूथ पर क़तार में लगे लोगों की संख्या जानी जा सकती हैl इस एप्लीकेशन में गूगल मैप की सहायता से बूथ तक पहुंचने का मार्ग दर्शाने की भी सुविधा हैl मतदान के दिन किसी भी समय पर लाइन में खड़े मतदाताओं की संख्या भी इस एप्लीकेशन द्वारा पता लग जाएगी, जिससे मतदाता अपनी सुविधा के अनुसार वोट डालने जा सकते हैं और बिना लंबी प्रतीक्षा किए वोट डालकर तुरंत वापस आ सकते हैं। यह ऐप गूगल प्ले-स्टोर पर निःशुल्क उपलब्ध है।

मण्डलायुक्त ने जनपद बरेली की तर्ज पर मण्डल के अन्य जनपद पीलीभीत, बदायूं, शाहजहांपुर से भी इस ऐप को जनपदवार विकसित किये जाने की अपील की है। इस संबंध में मण्डलायुक्त ने मण्डल के समस्त जिलाधिकारियों के साथ वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग की गयी, जिसमें जिलाधिकारी बरेली द्वारा इस ऐप की विशेषताओं एवं कार्यप्रणाली के विषय में अन्य जिलाधिकारियों को अवगत कराया। इस ऐप का मुख्य उद्देश्य मतदाता जगरूकता एवं मतदाता प्रतिशत बढ़ाना है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story