×

Bareilly News: एसीओ और चकबंदी लेखपाल को HC से झटका, गैर जमानती वारंट जारी, गिरफ्तारी की टीमें बनी

Bareilly News: कोतवाल मीरगंज कुंबर बहादुर सिंह ने बताया एसीओ और चकबंदी लेखपाल की गिरफ्तारी के लिए कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी किए गए हैं।

Sunny Goswami
Published on: 4 Jan 2024 7:41 AM GMT
Bareilly News
X

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Bareilly News: जनपद में फर्जीवाड़ा करके करीब 400 बीघा जमीन पर अवैध कब्जा कराने के मामले में फंसे सहायक चकबंदी अधिकारी और चकबंदी लेखपाल को हाईकोर्ट से झटका लगा है। हाईकोर्ट के आदेश के बाद दोनों की गिरफ्तारी के लिए गैर जमानती वारंट जारी कर दिया है। गिफ्तारी की जिम्मेदारी मीरगंज पुलिस को दी गई है।

ये है पूरा मामला?

जानकारी के अनुसार मोहम्मदगंज के रविंद्र सिंह की शिकायत पर डीएम स्तर से एडीएम (सिटी) की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित कर जांच का जिम्मा सौंपा गया था। विभागीय जांच के दौरान गांव मोहम्मदगंज में चकबंदी प्रक्रियाओं के दौरान ग्राम सभा की करीब 400 बीघा जमीन की फर्जी नकलें बनाने और अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर उसपर चहेते लोगों को अवैध रूप से कब्जा कराने के मामले में सहायक चकबंदी अधिकारी सुनील कुमार और चकबंदी लेखपाल रामवीर सिंह दोनों दोषी पाए गए। जांच कमेटी की संस्तुति पर वंदोबस्त अधिकारी चकबंदी पवन कुमार सिंह की शिकायत पर दोनों के खिलाफ थाना मीरगंज पर कूटरचित दस्तावेज तैयार कर गांव सभा संपत्ति को क्षति पहुंचाने के आरोप में विभिन्न धाराओं में 20 अक्टूबर को नामजद प्राथमिकी लिखी गई थी। इस एफआईआर को आरोपितों ने हाई कोर्ट में याचिका दायर कर चुनौती दी , मगर वहां से कोई राहत नहीं मिली।

कोतवाल मीरगंज कुंबर बहादुर सिंह ने बताया एसीओ और चकबंदी लेखपाल की गिरफ्तारी के लिए कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी किए गए हैं। गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं। सीओ मीरगंज डॉ दीप शिखा अहिबरन सिंह ने बताया कि आरोपित की गिरफ्तारी के लिए टीम बनाई गई है। जल्द गिरफ्तार कर लंबित विवेचना को गुणदोष के आधार पर पूर्ण कर आरोप पत्र सक्षम न्यायालय भेजा जाएगा। उन्होंने आज ही मामले में एसएचओ से ताजा स्थिति की जानकारी ली। जिसपर बताया गया कि गठित टीमें रवाना हो चुकी हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story