×

Bareilly News: मेडिकल कॉलेज के बाहर नर्सिंग के छात्रों ने किया धरना प्रदर्शन, लगाए नारे

Bareilly News: जिले में मेडिकल कॉलेज के बाहर नर्सिंग छात्रों ने अपनी मांगो को लेकर धरना प्रदर्शन किया। सैकड़ां की संख्या में धरने में छात्र शामिल हुए।

Sunny Goswami
Published on: 29 Dec 2023 11:03 AM GMT
bareilly news
X

बरेली में मेडिकल कॉलेज के बाहर नर्सिंग के छात्रों ने किया धरना प्रदर्शन (न्यूजट्रैक)

Bareilly News: जिले में मेडिकल कॉलेज के बाहर नर्सिंग छात्रों ने अपनी मांगो को लेकर धरना प्रदर्शन किया। सैकड़ां की संख्या में धरने में छात्र शामिल हुए। सभी ने मेडिकल कॉलेज प्रशासन के खिलाफ हाय हाय के नारे लगाए। इस दौरान एसडीएम देश दीपक सिंह, सीओ दीपशिखा अहिबरन सहित बड़ी संख्या मे पुलिस फ़ोर्स उपस्थित रही।

बता दें राजश्री मेडिकल कॉलेज के बाहर गेट बंद करके शुक्रवार को बड़ी संख्या में छात्र- छात्राओं ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए। छात्रों ने बताया कि नर्सिंग में एडमिशन होने के समय उनके साथ झूठ बोला गया था कि उनके यहाँ नर्सिंग की डिग्री आईएनसी प्रूफ है। जिसके बाद उन्होंने अपना एडमिशन लिया था लेकिन अब उनको पता चला है कि उनकी डिग्री आईएनसी प्रूफ नहीं है। जिसके बाद सभी छात्रों के होश उड़ गए। सभी छात्र अपने को ठगा महसूस करके धरना प्रदर्शन कर रहे है।

प्रदर्शन कर रही एक छात्रा ने बताया कि जब उन्होंने कॉलेज में एडमिषन लिया था तब उनको बताया गया था कि यह कॉलेज आईएनसी प्रूफ है। कॉलेज के फॉर्म वेबसाइट पर हर जगह पर आईएनसी लिखा हुआ था। पर अब उनको पता चला है कि कॉलेज आईएनसी एप्रूव्ड नहीं है। कॉलेज के प्रशासन हेड ने बताया कि नर्सिंग के छात्रों को रजिस्ट्रेशन को लेकर कंफ्यूजन था। जिसको बैठकर सुलझा लिया गया है। इन सभी छात्रों का बैच कॉविड काल का था। जिसके कारण यह लेट पास आउट हुए थे। जिससे अब रजिस्ट्रेशन आने में देरी हुई है। 10-15 दिन में सभी छात्रों की रजिस्ट्रेशन की समस्या दूर हो जाएगी। छात्रों से वार्ता हो गयी है सभी ने अपना धरना प्रदर्शन समाप्त कर दिया है।

एसडीएम मीरगंज देश दीपक सिंह ने बताया कि नर्सिंग के छात्रों को किसी ने यह समझा दिया था कि यह आईएनसी प्रूफ नहीं है जिससे आपका भविष्य खतरे में पड़ जाएगा लेकिन अब सभी छात्राओं को समझा दिया गया है। उन्होंने बताया आईएनसी द्वारा एक चिट्ठी जारी कर दी गई है जिसमें स्टेट फैकल्टी को उनसे अप्रूवल लेने की आवश्यकता नहीं है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story