Bareilly News : पांच सितंबर को आंदोलन में हिस्सा लेंगे शिक्षामित्र, बोले- इस बार आर या पार

Bareilly News : शिक्षामित्र अपनी मांगों को लेकर आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे। पांच सितंबर 2024 को शिक्षक दिवस के अवसर पर पूरे प्रदेश के शिक्षामित्र लखनऊ में प्रदर्शन करेंगे।

Sunny Goswami
Published on: 22 Aug 2024 2:24 PM GMT
Bareilly News : पांच सितंबर को आंदोलन में हिस्सा लेंगे शिक्षामित्र, बोले- इस बार आर या पार
X

Bareilly News : उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ की इकाई की बैठक गुरुवार को कस्बा फतेहगंज पश्चिमी के यश कृष्णा बारात घर मे संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता शिक्षामित्रों के जिलाध्यक्ष कपिल यादव ने की। कपिल यादव ने कहा कि शिक्षामित्र अपनी मांगों को लेकर आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे। पांच सितंबर 2024 को शिक्षक दिवस के अवसर पर पूरे प्रदेश के शिक्षामित्र लखनऊ में प्रदर्शन करेंगे। बरेली के समस्त शिक्षामित्र अपने-अपने ब्लॉक अध्यक्ष के नेतृत्व मे चार सितंबर को बसों से लखनऊ कूच करेंगे।

ब्लॉक अध्यक्ष सतीश गंगवार ने कहा कि सरकार से पत्राचार कर बीते कई वर्षों से शिक्षामित्रों की समस्याओं के समाधान की मांग की जा रही है, लेकिन सारे प्रयास असफल रहे। रचना सक्सेना ने कहा कि प्रत्येक शिक्षामित्र धरने में पहुंचकर अपने हक की लड़ाई में संगठन का साथ दें। गंगाधर ने कहा कि 5 सितम्बर को लखनऊ मे अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया जायेगा। महंगाई के इस दौर मे 10 हजार मानदेय पर कार्य कर रहे शिक्षामित्रों के समक्ष तमाम कठिनाइयां उत्पन्न हो रही है

सरकार के सामने रखेंगे अपनी मांग

बता दें शिक्षामित्र लगातार सरकार से मांग कर रहे हैं कि उनको नियमित किया जाए, वो भी शिक्षक जितना कार्य करते हैं, बच्चों को पढ़ाते हैं, दस हजार मिलने वाले मानदेय से उनके घरों का खर्चा नहीं चल पा रहा है। लगातार महंगाई बढ़ती जा रही है, पर उनका मानदेय नहीं बढ़ाया गया है। इसलिए वो पांच सितंबर को लखनऊ मार्च करेंगे और सरकार के सामने अपनी मांगों को रखेंगे। इस अवसर पर राजीव उपाध्याय, सतीश गंगवार, मोहम्मद दौलत राम, सत्यपाल, नारायण दास, शिवलाल, मैकूलाल, युनुस अंसारी, रचना सक्सेना, मुनीश चंद्र, रामकली, कृष्णा कुमारी, प्रेमवती आदि शिक्षामित्र शामिल रहे।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story