×

Bareilly News: अनोखी आस्था! अजगर ने किया शिवलिंग को स्पर्श, फिर हनुमान जी को वंदन, देखने वाले रह गए हैरान

Bareilly News: बरेली के अलीगंज मझगवां में विशालकाय अजगर की वजह से मंदिर में हड़कंप मच गया। अजगर ने पहले शिवलिंग को स्पर्श किया। उसके बाद हनुमान जी की प्रतिमा से लिपट गया।

Aakanksha Dixit
Published on: 7 Feb 2024 8:18 AM GMT
Bareilly News
X

big python in the temple source: Newstrack 

Bareilly News: बरेली के अलीगंज मझगवां विकासखंड क्षेत्र में आज एक हैरान कर देने वाला वाक्या सामने आया है। ग्राम पंचायत लोहारी के माजरा रघुवीरपुर गांव के निकट अरिल नदी किनारे मंगलवार को विशालकाय अजगर आने से हड़कंप मच गया। यह अजगर गांव के मंदिर में घुस गया और इसकी जानकारी मिलने पर मंदिर में लोगों की भीड़ जुट गई।

15 फुट लंबे अजगर ने मंदिर में मचाया हड़कंप

ग्राम पंचायत लोहारी के माजरा रघुवीरपुर गांव के निकट अरिल नदी किनारे एक विशालकाय अजगर के आने से हड़कंप मच गया। जिसे देख वहां की स्थानीय जनता में भय का माहौल बन गया। लेकिन इस अजगर की क्रियाकलाप ने सभी ग्रामीणवासियों को हैरान कर दिया। इस अजगर ने पहले शिवलिंग को स्पर्श किया, फिर हनुमान जी की प्रतिमा को छूते हुए दीवार पर काफी ऊपर टंगी हनुमान जी की तस्वीर तक पहुंच गया। तस्वीर में हनुमान जी के चरण छूकर फिर नीचे आ गया। इसके बाद, वन विभाग की टीम ने सूचना स्थल पर पहुंचकर अजगर को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया। इस घटना से ग्रामीण हैरान रह गए।

big python in the temple source: Newswtrack

वन विभाग की टीम ने अजगर को सुरक्षित स्थान पर छोड़ा

मंगलवार के दोपहर करीब 12 बजे, लोहारी गांव से एक किलोमीटर दूर रघुवीरपुर के निकट अरिल नदी किनारे विशालकाय अजगर धूप सेंक रहा था, जिसे खेतों में काम कर रहे लोगों ने देखा। इसके बाद पूरे गांव में यह खबर फैल गई और मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। अजगर रेंगते हुए पास में ही स्थित मंदिर में घुस गया और शिवलिंग को स्पर्श करते हुए हनुमान प्रतिमा से लिपट गया।

गांव के राशन विक्रेता राकेश कश्यप ने वन विभाग के क्षेत्रीय वन अधिकारी शिशुपाल को सूचना दी, जिसके बाद वन विभाग के अवनेश गंगवार, अमित कुमार और वीरेंद्र कुमार के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों के सहयोग से अजगर को रेस्क्यू कर बोरी में बंद कर लिया। रेस्क्यू के दौरान अजगर कई बार हमलावर भी हुआ था, लेकिन बाद में उसे सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया गया। अवनेश कुमार गंगवार ने बताया कि अजगर की लंबाई करीब 15 फुट है और उसका वजन 30 से 40 किलो के बीच है। पिछले कई दिनों से ग्रामीण अजगर देखे जाने की बात कह रहे थे। दो बार वन विभाग की टीम ने जंगल में अजगर की तलाश की लेकिन वह दिखाई नहीं दिया, लेकिन मंगलवार को उसे रेस्क्यू करने में वन विभाग को सफलता मिली। उन्होंने ग्रामीणों से ऐसे किसी वन्य जीव को देखते ही वन विभाग को सूचित करने की अपील की है।


Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story