Bareilly News: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मेले का विधायक डॉ. डीसी वर्मा ने किया शुभारंभ, सुरक्षा को लेकर पुलिस अलर्ट

Bareilly News: मेला हर तरह से सफल हो इसके लिए आयोजन समिति के साथ- साथ हर लोगों का सहयोग आवश्यक है। कृष्ण ने युद्ध के मैदान में कर्म का संदेश देकर लोगों को अपने कर्तव्य के प्रति जागृत करने का काम किया है।

Sunny Goswami
Published on: 30 Aug 2024 3:37 PM GMT (Updated on: 30 Aug 2024 4:12 PM GMT)
Bareilly News
X

Bareilly News

Bareilly News: तहसील रोड से सटे स्थानीय मढ़ी सत्याना मेला परिसर मीरगंज में चौदह दिवसीय प्राचीन श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मेले का शुभारंभ हो गया। मेले का उद्घाटन मीरगंज विधायक डॉ. डीसी वर्मा, ब्लाक प्रमुख गोपाल कृष्ण और नगर पंचायत चेयरमैन योगेन्द्र कुमार गुप्ता ने राधा कृष्ण के माथे पर तिलक लगाकर और पुष्प वर्षा और पूजन कर की।भारत सदियों से सनातन संस्कृति का परिचायक देश रहा है। इसकी पहचान दुनिया में विविधता में एकता के लिए रही है। मेला हर तरह से सफल हो इसके लिए आयोजन समिति के साथ- साथ हर लोगों का सहयोग आवश्यक है।

कृष्ण ने युद्ध के मैदान में कर्म का संदेश देकर लोगों को अपने कर्तव्य के प्रति जागृत करने का काम किया है। समृद्ध संस्कृति को बचाने का काम किया है।भगवान श्री कृष्ण के आदर्शों को करना होगा आत्मसात विधायक डॉ. डीसी वर्मा ने कहा कि इस तरह के मेला आयोजन का उद्देश्य तभी पूरा होगा जब हम सभी भगवान श्रीकृष्ण के आदर्शों को आत्मसात करेंगे। उन्होंने कहा कि मेला किसी भी जाति धर्म का क्यों न हो वह भाईचारे का संदेश लेकर आता है। इस दौरान मेला अध्यक्ष धनेंद्र कुमार गुप्ता, प्रबंधक महेश गुप्ता, लव गुप्ता, सूरज गुप्ता, निरंजन यदुवंशी, , तेज पाल फौजी, ब्लाक प्रमुख गोपाल कृष्ण गंगवार, राजू भारती, ओमपाल गंगवार, रमेश कुर्मी,महेश गुप्ता, नीरेश गुप्ता, अन्ना गुप्ता, पप्पू शर्मा, बब्लू गुप्ता और हरसहाय मौर्य ,कस्वा इंचार्ज विजय पाल इस शुभारंभ कार्यक्रम में मौजूद रहे।

मेले को लेकर पुलिस ने चाक चौबंद व्यवस्था दुरुस्त की

मीरगंज के ऐतिहासिक श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मेले को लेकर पुलिस ने चाक चौबंद व्यवस्था दुरुस्त की गई है। इसमें पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की गई है। प्रभारी निरीक्षक कुंवर वहादुर सिंह ने बताया कि मेले को लेकर पुलिस बलों की तैनाती की गई है। मेला को लेकर पुलिस जवान और महिला पुलिस बल तैनात है। वहीं परिक्षेत्र में वाहनों का प्रवेश निषेध है। वाहनों को रोकने के लिए बाहर स्टैंड लगाया गया है। सभी जगहों पर बैरीकेडिंग की गई है। मेले के समीप कंट्रोल रूम बनाया गया है, जहां से पूरे मेले पर नजर रखी जा रही है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story