Bareilly News: सिधौली चौराहे पर होने वाले हादसों को लेकर समाजसेवी ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

Bareilly News: सिंधौली चौराहे पर आए दिन होने वाले हादसों को लेकर समाजसेवी सुनीता सिंह ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। ,ज्ञापन में उन्होंने बताया कि कैसे इस व्यस्तम चौराहे पर प्रशासन द्वारा कुछ काम करके हादसों को रोका नहीं तो कम किया जा सकता है।

Sunny Goswami
Published on: 18 Oct 2024 1:35 PM GMT
Bareilly News ( Pic- News Track)
X

 Bareilly News ( Pic- News Track)

Bareilly News: मीरगंज कस्बे के हाइवे स्थित सिंधौली चौराहे पर आए दिन होने वाले हादसों को लेकर समाजसेवी सुनीता सिंह ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा ,ज्ञापन में उन्होंने बताया कि कैसे इस व्यस्तम चौराहे पर प्रशासन द्वारा कुछ काम करके हादसों को रोका नहीं तो कम किया जा सकता है। अपको बता दे सिधौली चौराहे पर साल में सैकड़ों की तादाद में हादसे होते है जिसमे बच्चो से लेकर बूढ़े सहित सैकड़ों लोगो की जान अब तक चली गई है। चौराहे पर हादसों को कैसे रोका जाए जिसको लेकर समाजसेवी ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है।

समाजसेवी सुनीता सिंह ने बताया आज सुबह 8:30 बजे करीब सिंधौली चौराहे पर एक दिल को देहलानी वाली घटना हुई । जिसमे तेज रफ्तार से आ रहा ट्रक ने ई रिक्शा चालक को रौंद दिया जिसमें ई रिक्शा चालक की दर्दनाक मौत हो गई। हादसा इतना भयंकर था कि ई रिक्शा चालक की डेड बॉडी का भी पता सही से नहीं चल पाया सिधौली चौराहे पर साल में सैकड़ो लोग की मौतें वाहन से टकराने के कारण होती है । प्रशासन की तरफ से अभी चौराहे पर हादसे कैसे कम किए जाए इसकी कोई व्यवस्था नहीं की गई है । आज सुबह उनके साथ की जो अध्यापिका विद्यालय जा रही थी उन्होंने हादसा देखा तो उन सबकी हालत खराब हो गई ।वो खाना भीं नही खा पा रही थी।

सिंधौली चौराहे पर प्रशासन के द्वारा कैमरे की व्यवस्था कराई जाए जिससे कि कोई घटना अगर घटित होती है। तो वह सीसीटीवी फुटेज में कैद हो जाए जिससे वाहन चालक को पकड़ा जा सके साथ ही चौराहे पर फ्लाईओवर का निर्माण कराया जाए जिससे की भारी वाहन पुल के ऊपर से ही निकल जाए चौराहे के दोनों तरफ 5 से 7 डिवाइडर बनाए जाएं जिससे तेज गति से आ रहे। वाहनों की गति थोड़ी धीमी हो जाए ऐसा करने से हादसे में कमी आएगी हमारे छोटे बच्चे बुजुर्ग जिनको बहुत कम दिखाई देता है जब वह हाईवे पर सड़क पार करते हैं तो तेज रफ्तार से चल रहे वाहनों से हमेशा उनको खतरा बना रहता है। हाईवे बनने के बाद हादसों में कमी की जगह बढ़ोतरी हुई है ।क्योंकि हाईवे बनने के बाद वाहनों की गति तेज हुई है जिस कारण हादसों बढ़ोतरी हुई है। रोडवेज चालक भी बस स्टॉप और सिधौली चौराहे पर बस रोकना नहीं चाहते वह तेजी में से निकल जाते हैं ।जिस कारण सवारियां बस को रोकना चाहती है इस कारण भी हादसे होते रहते है। जिसको लेकर आज उन्होंने एसडीएम मीरगंज तृप्ति गुप्ता को ज्ञापन सौंपा है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story