×

bareilly News: बारिश से मौसम मे फिर बड़ी ठंडक, अभी दो दिन तक हो सकती है बारिश

bareilly News: फ़रवरी की पहली सुबह जहां घना कोहरा छाया रहा वहीं दोपहर में हुई रिमझिम बारिश से तापमान में कमी आई।

Sunny Goswami
Published on: 1 Feb 2024 8:05 AM GMT
Bareilly News
X

source : social media 

bareilly News: जनवरी के अंतिम दिन भी घना कोहरा और कड़ाके की ठंड में लोग ठिठुरे। कल रात से हो रही बारिश ने लोगो को फिर ठण्ड का अहसास कराया। फ़रवरी की पहली सुबह जहां घना कोहरा छाया रहा वहीं दोपहर में हुई रिमझिम बारिश से तापमान में कमी आई। बरेली समेत कई इलाकों में दिन में काले बादल छा गए। दोपहर तक कोहरे की मोटी चादर के चलते हाईवे पर वाहनों को भी ठण्ड से जूझना पड़ा। दोपहर में कोहरा हटते ही फिर रिमझिम बारिश शुरू हो गई है। सर्दी में पहली बार बारिश से मौसम ठंडा हो गया है। इसी के आगे भी दो दिनों तक बारिश के आसार बने रहने की संभावना है।

काफी ठंडा रहा जनवरी माह

आपको बता दे जिले मे जनवरी का महीना काफ़ी ठंडा रहा। जनवरी ख़त्म होते - होते निकली धूप ने लोगो को ठण्ड से कुछ राहत दी तो जनवरी के आखिरी दिनों मे तापमान मे भी कुछ बढ़ोतरी देखी गयी। लेकिन फरवरी की शुरुआत बारिश से होने के चलते ठण्ड मे फिर से बढ़ोतरी देखी गयी। महीने के पहले दिन ही रात से लगातार पड़ रही बारिश ने न्यूनतम और अधिकतम तापमान में कमी देखी गयी। जिस कारण सड़को पर लोगो की आवाजाही में कमी देखी गयी।

मौसम विज्ञान केंद्र ने दी जानकारी

मौसम विज्ञान केंद्र के विशेषज्ञ रवि कुमार के मुताबिक दक्षिण पूर्व दिशा में चल रही हवा से पहाड़ों की बर्फीली हवा का प्रवेश कम हुआ है। लिहाजा दिन के साथ रात के पारे में भी उछाल दर्ज होने लगा है। करीब पखवाड़ाभर बाद रात का पारा 10 डिग्री सेल्सियस पहुंचा। जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा रहा लेकिन दिन का पारा स्थिर रहा।

फिलहाल गुरुवार की तरह शुक्रवार को भी जिले मे बारिश होने की उमीदें है। जिस कारण फिर से जिले मे ठण्ड मे बढ़ोतरी हो सकती है। बारिश होने के चलते तापमान मे गिरावट देखी जाएगी, सुबह-सुबह कोहरे मे भी बढ़ोतरी हो सकती है।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story