Bareilly News: धर्म परिवर्तन कराने आए तीन आरोपियों को पकड़ा, मुकदमा दर्ज

Bareilly News: पादरी सहित तीन लोग बच्चों और महिलाओं को ईसाई धर्मग्रंथ से संबंधित सामग्री बांट रहे थे और रूपयों का भी लालच दे रहे थे। मामले मे तीन पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

Sunny Goswami
Published on: 29 July 2024 6:44 AM GMT
Bareilly News
X

Bareilly News (Pic: Newstrack)

Bareilly News: जिले में रुपए का लालच देकर धर्म परिवर्तन कराने का एक मामला सामने आया है। जहां तीन लोग गरीब लोगों को रूपयों का लालच देकर उनका धर्म परिवर्तन करने की कोशिश कर रहे थे। एक युवक की शिकायत पर पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। थाना इज्जतनगर क्षेत्र की दो बस्तियों मे गरीब बच्चों का धर्म परिवर्तन करने की साजिश रही जा रही थी। आरोप है कि पादरी सहित तीन लोग बच्चों को धर्मग्रंथ बांटकर धर्म परिवर्तन की प्रक्रिया कर रहे थे। एक व्यक्ति की शिकायत पर एसएसपी अनुराग आर्य ने पूरे मामले की गंभीरता को लेकर पुलिस को जल्द जांच कर कार्यवाही की निर्देश दिए हैं।

ईसाई धर्मग्रंथ बांटते मिले पादरी

गुलशन बहादुर ने पुलिस को बताया कि वो रविवार की दोपहर मुशीनगर की तरफ गए थे तभी उन्होंने देखा कि पादरी सहित तीन लोग बच्चों और महिलाओं को ईसाई धर्मग्रंथ से संबंधित सामग्री बांट रहे थे और रूपयों का भी लालच दे रहे थे। वहां के लोगों ने बताया कि यह लोग बच्चों को रूपयों का लालच देकर ईसाई धर्म कबूल कराते हैं। मामले की शिकायत पुलिस से की गई तो पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

मुकदमा दर्ज

पादरी प्रेम जोनल, भूड़ निवासी विनोद उपाध्याय, नितिन ने बताया कि उनके ऊपर लगे सभी आरोप गलत हैं। वो केबल प्राथना सभा करा रहे थे धर्म परिवर्तन का आरोप जो उनपर लगाया जा रहा है वो गलत है। किसी को भी रुपया देकर धर्म परिवर्तन कराने की बात नहीं की गई है। एसएसपी अनुराग आर्य ने बताया कि शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। मामला काफी गंभीर है। जांच मे आरोप सही पाए गए तो सख्त कार्यवाही की जायेगी।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story