Bareilly News: वन विभाग की मिली भगत से हाइवे किनारे खड़े पेड़ो की हो रही कटान , डीएफओ ने दिये कार्यवाही के निर्देश

Bareilly News: इन सरकारी वन विभाग के पेड़ो को पिछ्ले सप्ताह रात में सांठगाँठ के तहत काट कर लकडी को भी ठिकाने लगा दिया गया ।मामले में डी एफ ओ और चीफ कन्जीमेटर से शिकायत हुई जिस पर विभाग मे खलबली मच गई है

Sunny Goswami
Published on: 11 Sep 2024 4:37 PM GMT (Updated on: 11 Sep 2024 4:37 PM GMT)
Bareilly News
X

Bareilly News

Bareilly News: एक ओर सरकार पर्यावरण को बचाने के लिए पेड लगवा रही है वही इनके रखवाले ही विनाश पर उतर आये हैं। एक सप्ताह पहले नेशनल हाईवे किनारे खड़े सरकारी लगभग साठ पेड विभिन्न प्रजातियों के वन विभाग की मिली भगत से कटवा कर लाखों रुपये की लकड़ी ठिकाने लगा दी है।मामले की शिकायत डी एफ ओ और चीफ कन्जीमेटर से होने पर कार्यवाही के निर्देश दिये गये हैं।

मिली जानकारी के अनुसार मीरगंज वन रेंज इलाके स्थित नेशनल हाईवे पर थानपुर गाँव के सामने वन विभाग के विभिन्न प्रजातियों की पेड खड़े हुए है। वही एक प्लाट वाले ने वहाँ मिट्टी का पटान किया जिस के सामने लगभग डेढ सौ मीटर की दायरे में करीब साठ से अधिक पेड आ रहे थे जिनकी कीमत लाखों में बतायी गयी है। इन सरकारी वन विभाग के पेड़ो को पिछ्ले सप्ताह रात में सांठ-गाँठ के तहत काट कर लकडी को भी ठिकाने लगा दिया गया। मामले में डी एफ ओ और चीफ कन्जीमेटर से शिकायत हुई जिस पर विभाग मे खलबली मच गई है। मामले में कार्यवाही के निर्देश दिये गये हैं।

आपको बता दे जहां सरकार हर साल करोड़ों रुपया खर्च करके हर तरह के पेड़ सरकारी विभागों और हाइवे किनारे लगवाती है जिससे की पर्यावरण मे संतुलन बना रहे पर जब विभाग के लोग ही हरे भरे पेड़ो को कटवा देंगे तो पेड़ो की रखवाली कौन करेगा। मामले की शिकायत डिस्ट्रिक्ट फॉरेस्टअधिकारी और चीफ कनजीमेटर से की गई है ,जिसपर उन्होंने उन्होंने कार्यवाही के निर्देश दिए है वन रेंजर मीरगंज संतोष कुमार ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में आया है जिस पर जाँच कर कार्यवाही की जायेगी।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story