Bareilly News: 5 करोड़ की स्मैक के साथ दो सगे भाई गिरफ्तार, 2021 से कर रहा था तस्करी

Bareilly News: एसपी ग्रामीण मुकेश कुमार मिश्रा ने बताया कि 17 जनवरी को पुलिस ने मोहल्ला सराय कस्बा फतेहगंज पश्चिमी से दो युवकों को किया गिरफ्तार। जिनके नाम नदीम उर्फ मुन्ना, मोहसिन निवासी मोहल्ला सराय है।

Sunny Goswami
Published on: 17 Jan 2024 4:35 PM GMT
Bareilly News
X

Bareilly News (Pic:Newstrack)

Bareilly News: जनपद के थाना फतेहगंज पश्चिम पुलिस ने 5 करोड़ की स्मैक और उसकी सप्लाई करने वाले तस्करो को गिरफ्तार किया। जिसमें से बड़ा भाई 2021 से स्मैक तस्करी का काम कर रहा था। उसने अपने साथ अपने छोटे भाई को भी इस धंधे में उतार लिया। एसपी ग्रामीण मुकेश कुमार मिश्रा ने बताया कि 17 जनवरी को पुलिस ने मोहल्ला सराय कस्बा फतेहगंज पश्चिमी से दो युवकों को किया गिरफ्तार। जिनके नाम नदीम उर्फ मुन्ना, मोहसिन निवासी मोहल्ला सराय है।

2021 से कर रहा था तस्करी

नदीम 2021 से स्मैक तस्करी के धंधे में लिप्त है। इनके पास से पुलिस को 4 किलो 82 ग्राम अवैध स्मैक जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार कीमत 4 करोड़ 89 लाख 84 हजार रुपए और 1 किलो पाउडर जिसकी कीमत 5 लाख, करीब 5 करोड़ की सामग्री बरामद हुई है। आरोपियों ने पुलिस को बताया की जिसमें से बड़ा भाई 2021 से स्मैक तस्करी का काम कर रहा था। उसने अपने साथ अपने छोटे भाई को भी इस धंधे में उतार लिया। उसके बाद अपने कारोबार को आगे बढ़ा दिया

ऐसे करता था सप्लाई

एसपी ग्रामीण मुकेश कुमार मिश्रा ने खुलासा करते हुए बताया कि 17 जनवरी को पुलिस ने मोहल्ला सराय कस्बा फतेहगंज पश्चिमी से दो युवकों को गिरफ्तार किया, जिनके नाम नदीम उर्फ मुन्ना, मोहसिन निवासी मोहल्ला सराय है पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बतायाकि नदीम उर्फ मुन्ना अवैध स्मैक अपने घर पर बनाता है जिसके लिये कच्चा माल अफीम पाउडर झारखण्ड से आयातित कर घऱ पर ही उसमें पावर पाउडर व कट पाउडर मिलाकर डेली की शक्ल में बनाते है व उसे पुनः पाउडर रुप में तैयार कर पुडिया बनाकर व पॉलीथीन में रखकर मिलक रामपुर, काशीपुर, उत्तराखण्ड, दिल्ली अन्य स्थानों पर अपने भाई मोहसिन के सहयोग से सप्लाई करते है। आज भी माल तैयार कर सप्लाई किये जाने की तैयारी थी कि पकड़े गये। अभियुक्तो द्वारा माल झारखण्ड से किससे और कैसे मंगाया जाता है तथा जिन स्थानों पर सप्लाई की जाती है इस संबंध में दोनों लोगो से पूछताछ की गई

बताया जा रहा है कि नदीम 2021 से स्मैक तस्करी के धंधे में लिप्त है। इनके पास से पुलिस को 4 किलो 82 ग्राम अवैध स्मैक जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार कीमत 4 करोड़ 89 लाख 84 हजार रुपए और 1 किलो पाउडर जिसकी कीमत 5 लाख, करीब 5 करोड़ की सामग्री बरामद हुई है। एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान ने पुलिस कर्मियों को 25000 रुपए नकद इनाम देने की घोषणा की है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story