×

Bareilly News: DM ने की नई व्यवस्था लागू, गांव में चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं का होगा निस्तारण

Bareilly News: जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने बढ़ती शिकायतों को लेकर गांव में नई व्यवस्था लागू की है। जिसमें महीने के पहले और दूसरे शुक्रवार को अधिकारी चौपाल लगाएंगे।

Sunny Goswami
Published on: 21 Dec 2023 12:44 PM GMT
bareilly news
X

बरेली डीएम ने की नई व्यवस्था लागू (न्यूजट्रैक)

Bareilly News: जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने बढ़ती शिकायतों को लेकर गांव में नई व्यवस्था लागू की है। जिसमें महीने के पहले और दूसरे शुक्रवार को अधिकारी चौपाल लगाएंगे। अधिक शिकायत वाले गांव में योजना लागू होने से ग्रामीणों की समस्या का समाधान होगा। जिसमें जिला स्तरीय अफसर के साथ ब्लॉक स्तर के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे और आने वाली शिकायतों के निस्तारण की रिपोर्ट हर महीने की 15 तारीख को सीडीओ को सौंपेंगे।

शासन की मंशा है कि प्रत्येक फरियादी की समस्या का समाधान हो इसके लिए तहसील समाधान दिवस से लेकर थाना समाधान दिवस होते आ रहें है। डीएम रविंद्र कुमार ने आईजीआरएस पर आने वाली शिकायतों के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए अधिक शिकायत आने वाले गांव में चौपाल और बैठके करने का फैसला लिया है, गांव मे बैठक और चौपाल लगने से पहले गांव के प्रधान और खंड विकास अफसर को सूचित किया जाएगा। जिससे कि वह ग्रामीणों को अफसरों के पहुंचने से पहले ग्रामीणों को एकत्र कर सके।

ग्रामीणों की समस्या का समाधान होने के बाद उनकी संतुष्टि के लिए मोबाइल पर भी अपडेट लिया जाएगा। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की इस योजना से ग्रामीणों को गांव से बाहर कस्बे और तहसील में भी नहीं जाना पड़ेगा और उनकी हर समस्या का निस्तारण उनके गांव में ही हो जाएगा। यही नहीं अधिकारियां को महीने की 15 तारीख को सीडीओ को ग्रामीणों के निस्तारण की रिपोर्ट सौंपनी होंगी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story