×

Bareilly News: बारिश से गेहूं और सरसों की फसल को नुकसान, बड़ी ठंड

Bareilly News: जिले में शुक्रवार की शाम से हो रूक-रूक कर हो रही बारिश से गेहूं और सरसों की फसल को नुकसान हुआ है।

Sunny Goswami
Published on: 2 March 2024 11:59 AM GMT
bareilly news
X

बारिश से गेहूं और सरसों की फसल को नुकसान (सोशल मीडिया)

Bareilly News: जिले में शुक्रवार की शाम से हो रूक-रूक कर हो रही बारिश से गेहूं और सरसों की फसल को नुकसान हुआ है। वहीं बीती रात से रही बारिश के चलते एक बार फिर ठंड ने दस्तक दे दी है। जिससे लोगों को फिर दिन में स्वेटर और जैकेट पहनना पड़ गया। बता दें कि जिले में तीन-चार दिन पहले से बादल छाए हुए थे पर शुक्रवार की रात से हुई बारिश ने जिले में फिर ठंड का अहसास करा दिया है। कुछ दिनों से तेज़ धूप के कारण लोगों को दिन मे कम कपड़े पहने देखा जा रहा था। लेकिन शुक्रवार शाम से हुई बारिश ने जिले में फिर से ठंड का अहसास करा दिया है।

मीरगंज, फतेहगंज पश्चिमी, नवाबगंज, फरीदपुर, आंवला, बहेड़ी सभी जगह बारिश से गेहूं की फसल और सरसों की फसल को नुकसान हुआ है। वहीं गन्ने की फसल को बारिश से फायदा बताया जा रहा है। कल से हो रही बारिश के बाद से हाईवे किनारे लोग आग तापते हुए नज़र आये। बारिश के साथ तेज़ रफ़्तार से चल रही हवाओ ने ठंड को और बड़ा दिया है। रविवार को भी बारिश होने का अनुमान जताया जा रहा है। जिसको लेकर गेहूं और सरसों की फसल करने वाले किसान काफी चिंतित हैं। डॉ. वागीश कुमार ने बताया कि बारिश होने के बाद पानी जमा होने के कारण बीमारिया बढ़ने लगती है,वो लोगो से कहेंगे कि कोई भी अपने घर के आसपास पानी इकठ्ठा न होने दें। मच्छर से बचने के लिए मच्छरदानी का प्रयोग करे। किसी को जुखाम बुखार की शिकायत हो तो वो किसी भी वक़्त सरकारी अस्पताल मे आकर दिखाए और दवाई ले

मौसम विभाग ने जताई बारिश की संभावना

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के विशेषज्ञ अतुल कुमार ने बताया कि बरेली और आसपास के जिलो में रविवार को भी तेज हवाओं के साथ बारिश होने का अनुमान जताया गया है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story