×

प्रत्याशी हारा तो BJP नेताओं ने SDM को कूटा, आहत अफसरों ने उठाया ये कदम

भाजपा के बरेली जिलाध्यक्ष रविन्द्र​ सिंह राठौर ने मतगणना के दौरान अपने भाई की पत्नी को जिताने के लिए एसडीएम नवाबगंज राजेश कुमार पर दबाव बनाया। जब

Anoop Ojha
Published on: 2 Dec 2017 12:37 PM GMT
प्रत्याशी हारा तो BJP नेताओं ने SDM को कूटा, आहत अफसरों ने उठाया ये कदम
X
प्रत्याशी हारा तो BJP नेताओं ने ADM को कूटा, आहत अफसरों ने उठाया ये कदम

लखनऊ: बीजेपी के बरेली जिलाध्यक्ष रविन्द्र​ सिंह राठौर ने मतगणना के दौरान अपने भाई की पत्नी को जिताने के लिए एसडीएम नवाबगंज राजेश कुमार पर दबाव बनाया। जब वह नहीं मानें तो उनके समर्थकों ने एसडीएम से मारपीट की, उन पर जानलेवा हमला भी किया। इससे आहत होकर पीसीएस एसोसिएशन की बरेली इकाई ने सीएम योगी आदित्यनाथ को शिकायती पत्र लिखा है।

यह है मामला?

दरअसल, शुक्रवार को एसडीएम राजेश कुमार ने मतगणना के बाद बतौर निर्वाचन अधिकारी नगर पालिका परिषद, नवाबगंज, बरेली के अध्यक्ष पद का परिणाम घोषित किया। इसमें शहला ताहिर निर्वाचित घोषित हुई। ताहिर के खिलाफ रविन्द्र सिंह राठौर के भाई की पत्नी प्रेमलता राठौर दूसरे स्थान पर रहीं। पर भाजपा जिलाध्यक्ष नहीं माने और अपने 20—25 समर्थकों के साथ मतगणना स्थल में जबरन घुसे और अपने भाई की पत्नी को जिताने के लिए एसडीएम पर जबरन दबाव बनाने लगे। जब वह नहीं माने तो उनके साथ मारपीट और जानलेवा हमला किया गया। एसडीएम ने आरोपियों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई है।

तीन दिन में कार्रवाई की मांग

इस घटना पर पीसीएस अफसरों ने रोष जताया है। उप्र राज्य सिविल सेवा संघ, बरेली इकाई के अफसरों ने सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर अपना दर्द बयां किया है। पत्र में कहा गया है कि बीते वर्षों से पीसीएस अफसरों से मारपीट की घटनाएं लगातार हो रही हैं पर शासन स्तर पर कोई कार्यवाही नहीं होने के कारण यह घटनाएं लगातार घट रही हैं। अफसरों ने दोषियों को गिरफ्तार कर तीन दिन के अंदर कार्रवाई की मांग की है। अफसरों ने चीफ सेक्रेटरी राजीव कुमार और उप्र पीसीएस संघ के अध्यक्ष उमेश प्रताप सिंह को भी पत्र भेजा है।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story