×

कुंभ: बसन्त पंचमी स्नान पर्व के अवसर ये है यातायात प्रबन्ध

सेक्टर 9, 10, 11, 12, 13, 14, 15, 16 व 17 में ई-रिक्शा का संचालन यथावत चालू रहेगा तथा सेक्टर 18, 19 व 20 में ई-रिक्शा व टैम्पों का संचालन चालू रहेगा।

Shivakant Shukla
Published on: 8 Feb 2019 2:36 PM GMT
कुंभ: बसन्त पंचमी स्नान पर्व के अवसर ये है यातायात प्रबन्ध
X

कुंभ नगर: बसन्त पंचमी पर्व पर शाही स्नान के दृष्टिगत श्रद्धालुओं के लिये अक्षयवट का दर्शन दिनांक 9, 10 व 11 फरवरी को स्थगित रहेगा। 08 फरवरी की रात्रि 12:00 बजे से मेला से सम्बन्धित वाहनों को छोड़कर जनपद प्रयागराज के सीमावर्ती जनपदों से बड़े वाहनों का ऐसे होगा रूट डायवर्जन...

-कौशाम्बी से वाराणसी जाने वाले बड़े वाहन कोखराज कौशाम्बी से बने बाईपास पर मोड़ दिया जायेगा, जो बाईपास से सीधे हण्डिया होते हुये वाराणसी की ओर चले जायेंगे। वापसी भी इसी मार्ग से होगी।

ये भी पढ़ें- कुंभ: एयर बोट से वाराणसी और प्रयागराज के बीच आवागमन जल्द होगा शुरू: नितिन गडकरी

- कानपुर से वाराणसी की ओर जाने वाले बड़े वाहन कानपुर-फतेहपुर होकर रायबरेली-प्रतापगढ़-मुंगराबादशाहपुर-मछलीशहर-जौनपुर-जलालपुर-फूलपुर-बाबतपुर एयरपोर्ट-मंगारी-पलही पट्टी-चौबेपुर-सैदपुर-चहनियां-सकलडीहा- चन्दौली होते हुये बिहार चले जायेंगे। वापसी भी इसी मार्ग से होगी।

- कानपुर से बांदा की ओर जाने वाले बड़े वाहनों को कानपुर से चौडगरा चौराहा से बिन्दकी-बंधवा तिराहा- ललौली चिल्ला होते हुये बांदा की ओर भेजा जायेगा। वापसी भी इसी मार्ग से होगी।

- कानपुर से रीवां-मिर्जापुर की ओर जाने वाले बड़े वाहनों को कानपुर से चौडगरा चौराहा से बिन्दकी-बंधवा तिराहा-ललौली चिल्ला होते हुये बांदा की ओर भेजा जायेगा। जहॉं से कर्वी-मऊ-शंकरगढ़ से जसरा-नारीबारी-हनुमना लालगंज से मिर्जापुर जायेंगे। वापसी भी इसी मार्ग से होगी।

ये भी पढ़ें- कुंभ में प्रतिबंधित डी.डी.टी. के छिड़काव पर रोक की मांग में याचिका पर सरकार से जवाब-तलब

- रीवा से वाराणसी की ओर जाने वाले बड़े वाहनों को रीवा के थाना मनिगवां से हनुमना-लालगंज होते हुए मिर्जापुर से औराई होकर वाराणसी भेजा जायेगा। वापसी भी इसी मार्ग से होगी।

- रीवा से लखनऊ की ओर जाने वाले बड़े वाहनों को रीवा से नारीबारी से बांये मोड़कर शंकरगढ़-मऊ-कर्वी-बांदा-चिल्लापुर पार कर बिन्दकी-चौगडरा-फतेहपुर-असनीपुल पारकर लालगंज होते हुये रायबरेली से लखनऊ भेजा जायेगा। वापसी भी इसी मार्ग से होगी।

मेला क्षेत्र में शनिवार 08 फरवरी को प्रातः 08:00 बजे से पास व बिना पास वाले हल्के व लाईट मोटर व्हीकल वाहनों को मेला क्षेत्र के निकट स्थित पार्किंगों में क्रमशः परेड क्षेत्र में प्लाट नं0-17, पान्टून पुल वर्कशाप व गल्ला मण्डी, झूंसी क्षेत्र में पटेलबाग व चीनी मिल पार्किंग तथा अरैल क्षेत्र में नवप्रयागम व देवरख उपरहार पार्किंग में पार्क कराया जायेगा, परन्तु मेला क्षेत्र में शटल बसों का संचालन यथावत रहेगा।

ये भी पढ़ें- नई पेंशन स्कीम अच्छी है तो सांसदों और विधायकों पर क्यों नहीं लागू करतेः हाईकोर्ट

- 08 फरवरी को प्रातः 08:00 बजे से मेला क्षेत्र के सेक्टर 1, 2, 3 व 4 में ई-रिक्शा व टैम्पों का प्रयोग वर्जित रहेगा। सेक्टर 6, 7 व 8 में ई-रिक्शा व टैम्पों का संचालन यथावत चालू रहेगा। सेक्टर 9, 10, 11, 12, 13, 14, 15, 16 व 17 में ई-रिक्शा का संचालन यथावत चालू रहेगा तथा सेक्टर 18, 19 व 20 में ई-रिक्शा व टैम्पों का संचालन चालू रहेगा।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story