×

Coronavirus : स्वास्थ्य विभाग को मिले बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी से 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

coronavirus:बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराया है।

Intejar Haider
Reporter Intejar HaiderPublished By Shraddha
Published on: 20 May 2021 4:26 PM GMT
Coronavirus : स्वास्थ्य विभाग को मिले बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी से 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर
X

बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी 

coronavirus : प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना के मरीजों को ऑक्सीजन (Oxygen) उपलब्ध कराने में जनप्रतिनिधि भी बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। सिद्धार्थनगर (Siddharthnagar) के इटवा विधानसभा से विधायक और प्रदेश सरकार में बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी (Basic Education Minister Satish Dwivedi ) ने भी करोना काल में अपने क्षेत्र के लोगों को आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए कदम उठाए हैं ।

आपको बता दें कि बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने इटवा तहसील में बने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (Oxygen concentrator) उपलब्ध कराया है। इन 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटरओं के इटवा की सीएससी में आ जाने से यहां के कोविड व अन्य सांस से ग्रसित मरीजों के इलाज में काफी सुविधा मिलेगी। यहां के लोगों को सांस की दिक्कत होने पर 50 किलोमीटर दूर ज़िला मुख्यालय या 70 किलोमीटर जिला बस्ती के मुख्यालय पर जाना पड़ता था।


ऑक्सीजन कंसंट्रेटर सीएचसी इटवा में उपलब्ध कराने के बाद बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने कहा कि जबसे कोरोना का दूसरा फ़ेज़ शुरू हुआ है तभी से योगी सरकार मरीजों को हर संभव स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करा रही है। सरकार की कोशिश है कि गांव से लेकर शहर तक किसी भी मरीज को ऑक्सीजन या अन्य दवाओं की कमी ना होने पाए। इसके लिए प्रशासन लगातार कोशिश कर रहा है जिसका परिणाम भी नजर आ रहा है।


इटवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र

उन्होंने कहा कि उनकी विधायक निधि से 40 कॉन्संट्रेटर खरीदे जाने हैं। जो ज़िले चिकित्सालय सहित अन्य पीएचसी, सीएचसी को दी जानी है। उसी मद से ये 10 कंसंट्रेटर जो उन्होंने उपलब्ध कराएं हैं उससे स्थानीय जनता को काफी सुविधा मिलेगी और उनका इलाज अब इटवा के सीएचसी ही में होगा। उन्होंने कहा कि इस सीएचसी को जल्द ही 50 बीएड का हर सुविधाओं से लैस हॉस्पिटल बनाया जाएगा। बेसिक शिक्षा मंत्री के इस पुनीत कार्य से उनके क्षेत्र के लोग काफी खुश हैं।

Shraddha

Shraddha

Next Story