×

बस्ती में नाराज व्यापारियों ने किया अर्धनग्न प्रदर्शन, सपा का मिला समर्थन

नजूल की जमीन पर अवैध रूप से कब्जे दाद व्यापारियों को जिला प्रशासन ने 10 दिन पूर्व अवैध कब्जा हटवाया था । जिसको लेकर 10 दिनों से  शास्त्री चौक पर  व्यापारी दे रहे हैं धरना।

Monika
Published on: 12 March 2021 1:10 PM GMT
बस्ती में नाराज व्यापारियों ने किया अर्धनग्न प्रदर्शन, सपा का मिला समर्थन
X
ज़मीन पर अवैध कब्ज़ा, व्यापारी कर रहे निर्वस्त्र प्रदर्शन

बस्ती: नजूल की जमीन पर अवैध रूप से कब्जे दाद व्यापारियों को जिला प्रशासन ने 10 दिन पूर्व अवैध कब्जा हटवाया था । जिसको लेकर 10 दिनों से शास्त्री चौक पर व्यापारी दे रहे हैं धरना , व्यापारी मांग कर रहे हैं मुझे कहीं समायोजित किया जाए दुकान करने के लिए आवास दिया जाए आज व्यापारियों ने निर्वस्त्र प्रदर्शन किया इस प्रदर्शन का सपा जिला अध्यक्ष द्वारा किया गया समर्थन , कहा जिला प्रशासन व्यापारियों का कर रही है उत्पीड़न । जिला अधिकारी बस्ती सौम्या अग्रवाल ने कहा की नजूल की जमीन पर व्यापारी अवैध कब्जा किए थे और इसकी जांच कराई जा रही है जो सही होगा जिला प्रशासन कार्रवाई करेगा।

इस ज़मीन पर बनाया गया था गिरजाघर

बस्ती जिले के शास्त्री चौक के पास लगभग 7 बीघा नजूल की जमीन थी इस जमीन पर गिरजाघर (चर्च )बनाया गया था और चर्च कमेटी द्वारा एक स्कूल चलाया जा रहा था यह नजूल के जमीन में गिरजाघर और गिरजाघर कमेटी द्वारा स्कूल खोलने के लिए जिला जिला प्रशासन द्वारा समझौता हुआ था कि आप गिरजाघर में अपना पूजा पाठ करेंगे और बच्चों को पढ़ाने के लिए आप एक स्कूल खोल सकेंगे इसके बाद गिरजाघर के फादर ने नजूल की जमीन को व्यवसायिक करण दे दिया व्यापारियों से पैसा लेकर नजूल की जमीन जो कि जिला प्रशासन के नाम है ।

व्यापारियों को कर दिया अलॉट

उस जमीन को गिरजाघर के फादर फर्जी तरीके से व्यापारियों को अलॉटमेंट कर दिया। औऱ फर्जी तरीके से और हर महीने किराया लेते थे गिरजाघर के फादर जब जिला प्रशासन को पता चला कि मेरी जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर व्यापारिक लाभ उठाया जा रहा है गिरजाघर के फादर और व्यापारियों को जिला प्रशासन ने नोटिस दिया की नजूल की जमीन खाली करा दें लेकिन गिरजाघर के फादर मोबाइल फोन स्विच ऑफ कर फरार हो गए वहीं जिला प्रशासन बुलडोजर लगाकर और अवैध रूप से रह रहे व्यापारियों को टंकी गिमटी छप्पर टीन सेट सभी गिरा कर पस्त कर दिया । जिसको लेकर व्यापारी शास्त्री चौक पर 10 दिनों से धरने पर बैठे हुए हैं आज से व्यापारी निर्वस्त्र होकर प्रदर्शन कर रहे हैं ।

व्यापारियों की इस धरने को राजनीतिक फायदा उठाने के चक्कर में व्यापारियों के हितैषी बनने की कोशिश में आज सपा जिला अध्यक्ष महेंद्र यादव ने धरने पर समर्थन जताते हुए कहा जिला प्रशासन व्यापारियों का उत्पीड़न कर रही है अगर उत्पीड़न बंद नहीं हुआ तो हम इसका बड़ा आंदोलन करेंगे ।

ये भी पढ़ें : महात्मा गांधी एक अच्छे पिता और पति नहीं हो सके, कंगना ने क्यों कहा ऐसा

अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

फिलहाल इस मामले में जिला अधिकारी सौम्या अग्रवाल ने कहा कि नजूल की जमीन पर अवैध रूप से व्यापारी अतिक्रमण किए हुए थे जिनको अतिक्रमण हटवाया गया है इसमें जो भी होगा उचित कार्रवाई की जाएगी । जिला अधिकारी बस्ती ने यह भी बताया कि कोतवाली में गिरजाघर के फादर सहित अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया है।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/03/byte-1.mp4"][/video]

रिपोर्ट- अमरिल लाल

ये भी पढ़ें : छेड़छाड़ से परेशान छात्रा ने मनचले को सिखाया सबक, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story