×

बस्ती जिला सीलः DM ने कोरोना की जांच के लिए तैनात की टीम

कोविड संक्रमण बढने की स्थिति को देखते हुए विशेष सतर्कता और सावधानी बरतने के लिए शासन द्वारा जो निर्देश दिया गया है।

Amril Lal
Reporter Amril LalPublished By Shraddha
Published on: 19 April 2021 1:33 PM GMT
बस्ती DM ने कोरोना की जांच के लिए तैनात की टीम
X

बस्ती DM ने कोरोना की जांच के लिए तैनात की टीम

बस्ती। कोविड संक्रमण बढने की स्थिति को देखते हुए विशेष सतर्कता और सावधानी बरतने के लिए शासन द्वारा जो निर्देश दिया गया है। उसकी कड़ाई से पालन कराने के लिए जिला अधिकारी बस्ती हर संभव प्रयास कर रही हैं, जिससे बस्ती मैं कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या पर कंट्रोल किया जाए । जानकारी जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने दी है। उन्होंने घघौआ पुलिस चौकी पर कोरोना की सैम्पलिंग एवं जांच के लिए अधिकारी-कर्मचारियों को तैनात करने का निर्देश दिया है।

जारी आदेश में उन्होंने एबीएसए हेमलता त्रिपाठी को प्रभारी नामित करते हुए एल0टी0 पंकज पाण्डेय तथा पैरामेडिकल प्रभाकर को प्रातः 08.00 बजे से 02.00 बजे तक ड्यूटी लगाया गया है। अपरान्ह 02.00 बजे से रात्रि 10.00 बजे तक एबीएसए श्याम बिहारी के साथ एल0ए0 विनय कुमार तथा काउंसलर अनिल कुमार मिश्रा को तैनात किया गया है।

इनके साथ डाटा फीडिंग के लिए कम्प्यूटर आपरेटर तथा रजिस्टर मेनटेन करने के लिए 3-3 लेखपालों की ड्यूटी लगायी गयी है। रात में 10.00 बजे से प्रातः 08.00 बजे से एबीएसए सुभाष वर्मा के साथ एल0ए0 धर्मराज तथा फिजियोथेरेपिस्ट रणधीर की ड्यूटी लगायी गयी है। इनके साथ डाटा फीडिंग के लिए 1-1 कम्प्यूटर आपरेटर तथा रजिस्टर मेनटेन करने के लिए 3-3 लेखपालों की ड्यिूटी लगायी गयी है। ये अधिकारी-कर्मचारी प्रवासियों का डाटा फीडिंग करेंगे एवं रजिस्टर मेनटेन करेंगे। इसके अलावा सभी यात्रियों का स्वास्थ्य परीक्षण, तापमान स्क्रीनिंग करेंगे। कोरोना का कोई लक्षण पाये जाने पर यात्री को अलग करके कोरोना जाॅच का सैम्पल लेंगे।

बस्ती DM ने कोरोना की जांच के लिए सख्त निर्देश

जिलाधिकारी ने बताया कि इसके अतिरिक्त रेलवे स्टेशन बस्ती तथा बभनान स्टेशन पर भी मेडिकल स्टाफ उपस्थित रहकर बाहर से आने वाले लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण करेंगे। उन्होंने तैनात अधिकारियों-कर्मचारियों को तत्परतापूर्वक कार्य करने का सख्त निर्देश दिया लापरवाही बरतने पर कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

Shraddha

Shraddha

Next Story