×

बीजेपी विधायक संजय प्रताप जायसवाल ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रुधौली को लिया गोद

कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिये जन प्रतिनिधियों ने तैयारियां तेज कर दी हैं।

Amril Lal
Published on: 18 Jun 2021 4:29 PM GMT
Sanjay Pratap Jaiswal
X

बीजेपी विधायक संजय प्रताप जायसवाल (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Basti News: कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिये जन प्रतिनिधियों ने तैयारियां तेज कर दी हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को बीजेपी विधायक संजय प्रताप जायसवाल ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रुधौली का निरीक्षण कर उसे गोद लेने की घोषणा की है। बता दें कि संजय प्रताप जायसवाल रुधौली विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं।

निरीक्षण के दौरान विधायक ने स्वास्थ्य केन्द्र पर चल रहे 18 तथा 45़ वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों के लिए निःशुल्क कोविड टीकाकरण अभियान का जायजा लिया। इसी के साथ अस्पताल के भवन, पैथोलॉजी की स्थितियों की भी जानकारी ली। इस दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में आए हुए मरीजों से बात करते हुए विधायक ने भरोसा दिलाया कि इसअस्पताल में जो मूल भूत आवश्यकताएं होंगी उसे पूरा कराया जाएगा। इसके लिए आवश्यकता पड़ी तो वह विधायक निधि से अस्पताल में जरूरी सामग्री की आपूर्ति कराएंगे।उन्होंने कहा कि प्रयास है कि अगर कोरोना की तीसरी लहर आए तो लोगों को किसी तरह की असुविधा न होने पाए।

इस दौरान विधायक संजय प्रताप जायसवाल ने डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों को निर्देश दिया कि शासन के दिशा निर्देशों के अनुरूप मरीजों को बेहतर उपचार के साथ ही उन्हें जीवन रक्षक औषधि भी उपलब्ध करायें। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रुधौली के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. अरोड़ा श्रीवास्तव ने विधायक संजय प्रताप को अस्पताल की स्थितियों के बारे में जानकारी से अवगत कराया। विधायक संजय प्रताप ने कहा कि हमारा पूरा प्रयास होगा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर संसाधनों की प्राथमिक स्तर पर कमी न रहने पाये। निरीक्षण के दौरान डीपीएम उमेश श्रीवास्तव, राकेश चौधरी, संजय वर्मा, राकेश चौधरी ने विधायक को विस्तार से जानकारी दी।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story