×

Basti News: बस्ती जिला अस्पताल में डॉक्टरों के न बैठने से मरीज परेशान

Basti News: समय से डॉक्टर अस्पतालों में बैठ रहे हैं, मरीजों का इलाज कर रहे हैं ,लेकिन बस्ती जिला अस्पताल की ओपीडी में डॉक्टर समय से नहीं बैठने से दूरदराज से आए मरीज परेशान रहते हैं

Amril Lal
Report Amril Lal
Published on: 6 Sep 2022 2:27 PM GMT
Basti  District Hospital OPD
X

Basti  District Hospital OPD

Basti News: रामराज में राम भरोसे चल रहा है बस्ती जिला अस्पताल, अस्पताल के ओपीडी में डॉक्टरों के न बैठने से मरीज परेशान है। जिला अधिकारी बस्ती प्रियंका निरंजन ने कहा कि इस विषय पर अभी जांंच चल रही है। जांच में दोषी पाए जाने सभी के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ बार-बार दावा कर रहे हैं, कि स्वास्थ्य व्यवस्था सुधरी है ,समय से डॉक्टर अस्पतालों में बैठ रहे हैं, मरीजों का इलाज कर रहे हैं ,लेकिन बस्ती जिला अस्पताल की ओपीडी में डॉक्टर समय से नहीं बैठने से दूरदराज से आए मरीज परेशान रहते हैं। मजबूरन प्राइवेट डॉक्टरों के पास जाकर अधिक पैसा देकर इलाज करा रहे हैं। मुख्यमंत्री के आदेश के बावजूद बस्ती जिला चिकित्सालय में डॉक्टरों के समय से न बैठने से सरकार की छवि धूमिल हो रही है।

बस्ती जिला स्पताल का यह हाल है कि ओपीडी में डॉक्टर नहीं बैठे हैं, मरीज परेशान भटकते रहते हैं, एक्सरे की मशीन खराब है ,हमेशा ताला लगा रहता है लंबी-लंबी लाइनें लगाकर इस कड़ाके की धूप में मरीज पर्ची कटवा कर जब डॉक्टर के कमरे में जाता है, तो वहां कुर्सी खाली मिलती है, डॉक्टर साहब नदारद रहते हैं। जिला चिकित्सालय के ओपीडी में सिर्फ एक डॉक्टर बैठे मिले, वो भी चर्म रोग के बाकी कोई डॉक्टर ओपीडी में नहीं बैठा था यही उत्तर प्रदेश सरकार की स्वास्थ व्यवस्था है।

मरीजों का आरोप है कि हम लोग यहां सुबह से बैठे हैं लेकिन कोई डॉक्टर नही आए ।जब इस संबंध में जिला चिकित्सालय अधीक्षक से बात करने के लिए उनके कमरे में पहुंचे तो पता चला जिला चिकित्सालय अधीक्षक की भी कुर्सी खाली थी। इससे जिला चिकित्सालय की स्थिति के बारे अंदाजा लगाया जा सकता है।

वही इस संबंध में जब जिला अधिकारी बस्ती प्रियंका निरंजन को अवगत कराया गया तो उन्होने कहा इस व्यवस्था कि हम जांच कराएंगे अगर ऐसा है तो हम डाक्टरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story