×

Basti: जेई ने मानक के अनुरूप नहीं की प्रधानमंत्री शहरी आवास की बांट, केस दर्ज

Basti: डीएम प्रियंका निरंजन ने बताया कि प्रधानमंत्री शहरी आवास की बांट को गंभीरता देखकर पुरानी बस्ती थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है दोषियों के खिलाफ आगे कार्रवाई की जा रही है।

Amril Lal
Report Amril Lal
Published on: 26 Aug 2022 1:26 PM GMT
X

डीएम प्रियंका निरंजन

Basti: जहां देश के प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी का सपना है, कि हर गरीब परिवार को प्रधानमंत्री आवास (prime minister urban housing) मिले, लेकिन उनके सपने पर उन्हीं के अधिकारी पानी फेर रहे हैं। ऐसे में कहीं ना कहीं जनता के बीच देश के प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) की छत उन्हीं के अधिकारी खराब कर रहे हैं।

ताजा मामला बस्ती जिले का है जहां बस्ती जिले में प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना (prime minister urban housing) के तहत मानक के डूडा विभाग (Duda Department) के जेईयो द्वारा मानक के अनुरूप प्रधानमंत्री शहरी आवास रेवड़ी (Prime Minister Urban Housing Rewari) की भात बांट दिया गया। आवास देने के बदले मोटी रकम भी डूडा विभाग के जेई द्वारा लिया गया।

थाने में उमाशंकर वर्मा जेई दिनेश चौधरी पर केस दर्ज

इस मामले की शिकायत जिलाधिकारी बस्ती प्रियंका निरंजन (District Magistrate Basti Priyanka Niranjan) से की गई जहां मामले की जांच कराई गई तो बड़ा घोटाला सामने आया कि मानक के अनुरूप गरीबों को आवास न देकर उन लोगों को आवास दिया गया, जिनके घर दो-दो महले का मकान बना है। गरीबों को आवास ना देकर पैसा लेकर बड़े व्यवसाई एक ही परिवार में पति पत्नी सहित तमाम लोगों को आवास दिया गया था। फिलहाल इस मामले में जिलाधिकारी के निर्देश पर पुरानी बस्ती थाने में उमाशंकर वर्मा जेई दिनेश चौधरी पर केस दर्ज किया गया है। भ्रष्टाचारियों पर मुकदमा दर्ज होने के बाद डूडा विभाग में हड़कंप मच गया है।

दोषियों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई: DM

वहीं जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन (District Magistrate Basti Priyanka Niranjan) ने बताया कि मामले को गंभीरता देखकर पुरानी बस्ती थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है दोषियों के खिलाफ आगे कार्रवाई की जा रही है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story