×

Basti News: अब ऐसे होगी बॉर्डर की निगरानी, प्रशासन कर रहा बड़ी तैयारी

Basti News: बस्ती मंडल, नेपाल बॉर्डर निगरानी व पुलिस और जनता के मध्यस्था और सामंजस के बीच एक नया आयाम स्थापित करने जा रहा है।

Amril Lal
Report Amril LalPublished By Chitra Singh
Published on: 27 Jun 2021 3:56 PM GMT
Basti Mandal
X

बस्ती- आईजी

Basti News: बस्ती मंडल, नेपाल बॉर्डर (Nepal Border) की निगरानी पुलिस और जनता के मध्यस्था और सामंजस के बीच एक नया आयाम स्थापित करने जा रहा है। पुलिस विभाग का मानना है कि पड़ोसी देश नेपाल से होने वाले अपने देश के खिलाफ गतिविधियों पर ध्यान देने के लिए लोकल एजेंसी और रॉ एजेंसी को पूरा समर्थन करने के लिए विभाग पूर्ण रूप से तैयार है। इसके लिए वहां पर होने वाली नेटवर्क प्रॉब्लम (Network Problem) को सॉल्व करना अति आवश्यक है।

बस्ती मंडल (Basti Mandal) के आईजी जोन अनिल कुमार राय ने बताया कि वहां के ग्रामीणों की मदद से उन्हें इस महत्वपूर्ण कार्य में शामिल कर बॉर्डर पर बसे गांव में सामंजस बैठाने का प्रयास किया जा रहा है, जिससे देश के अंदर विरोधी गतिविधियों में सम्मिलित लोगों की जानकारी ली जा सके। इससे आने वाले भविष्य में किसी भी प्रकार की समस्या होती है तो वहां के लोग जागरूक हो सके और वे पुलिस प्रशासन की मदद ले सकेंगे।

आईजी बस्ती मंडल अनिल कुमार राय ने बताया कि नेपाल बॉर्डर पर बसे गांव में नेटवर्क की समस्या के वजह से हम लोगों को सटीक जानकारी नहीं मिल पा रही है, क्योंकि गांव में नेटवर्क काम नहीं करता। इस मसले को लेकर लेकर वरिष्ठ अधिकारियों से बात की जा रही हैं। साथ ही बॉर्डर से लगे हुए गांव के लोगों से वार्ता भी की जा रही है जिससे आने वाले समय में किसी भी प्रकार की समस्या से निपटा जा सके। इसे लेकर बस्ती मंडल से सटे हुए नेपाल बॉर्डर को सतर्कता बढ़ा दी गई है।

आईजी

खबर है कि पुलिस विभाग के उच्च अधिकारियों के माध्यम से मुख्यमंत्री तक पत्र भी लिखा जाएगा, जिससे नेपाल बॉर्डर पर सटे गांव में ऐसा नेटवर्क लगाया जाए कि नेपाल बॉर्डर पर बसे गांव का सीधा संपर्क पुलिस से हो सके।

अनिल कुमार राय ने बताया कि बॉर्डर की सुरक्षा सही ढंग से की जाए और देश विरोधी गतिविधियों में सम्मिलित लोगों की तत्काल गिरफ्तारी हो सके, क्योंकि कोरोना काल में कुछ समस्या आने की वजह से दिक्कतें आ रही थी लेकिन उसको दूर करने का प्रयास किया जा रहा है, जिससे हमारा बॉर्डर पूरी तरह सुरक्षित रहे।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story