×

Basti News: गर्लफ्रेंड पर 3 करोड़ लुटाने वाला जालसाज अरेस्ट, एटीएम कार्ड बदलकर पैसा निकालता था

Basti News: एटीएम कार्ड बदलकर पैसा निकालने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए गर्लफ्रेंड पर तीन करोड़ लुटाने वाले जालसाज को अरेस्ट कर लिया गया है

Amril Lal
Report Amril Lal
Published on: 29 Nov 2022 2:23 PM GMT
Basti News In Hindi
X

पकड़ा आरोपी

Basti News: एटीएम कार्ड बदलकर पैसा निकालने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए गर्लफ्रेंड पर तीन करोड़ लुटाने वाले जालसाज को अरेस्ट कर लिया गया है। शातिर एटीएम जालसाज बजरंग बहादुर काफी मुश्किल से गिरफ्त में आया है। आपको बता दें कि प्रयागराज पुलिस ने 2020 में इसको अरेस्ट किया था। बस्ती पुलिस को भी इस गैंग की काफी समय से तलाश थी। छावनी थाना के हनुमान गंज से गिरफ्तारी हुई। इस गिरोह में और कौन-कौन शामिल है इसका पता लगाने में पुलिस जुटी है।

बस्ती जिले के एसओजी और छावनी पुलिस को मिली बड़ी सफलता

एटीएम बदलकर फ्रॉड करने वाले गिरोह के एक सदस्य को एसओजी और छावनी पुलिस ने किया गिरफ्तार, आरोपी के पास से पुलिस ने 1950 रुपए व एक अवैध असलहा सहित टाटा सफारी गाड़ी बरामद हुई है। घटना का खुलासा करते हुए सीओ हरैया शेषमणि उपाध्याय ने बताया मुखबिर की सूचना मिली थी की अवधेश सिंह के ढाबा पर एक संदिग्ध व्यक्ति टाटा सफारी कार में बैठा है और चाय पी रहा है। पुलिस जब तक पहुंची वह चाय पीने के बाद हनुमानगंज की तरफ टाटा सफारी गाड़ी से बहुत तेजी से बढ़ रहा था।

एसओजी और छावनी पुलिस ने किया गिरफ्तार

एसओजी और छावनी पुलिस ने हनुमानगंज चौराहे के पास रोकने का प्रयास किया तो उसने गाड़ी नहीं रोकी और मोड़ आने के कारण गाड़ी मोड़ नहीं पाया जिसके कारण गाड़ी छोड़कर भागने लगा। पुलिस ने दौड़ा कर उसको पकड़ा। पूछताछ में पता चला वह बजरंग बहादुर उर्फ सावन सिंह पुत्र राज प्रताप सिंह ग्राम करमचंदपुर थाना जेठवारा जिला प्रतापगढ़ का निवासी है। जब पुलिस ने इससे पूछताछ की कि तुम क्यों भाग रहे थे तो उसने बताया कि मेरे पास अवैध असलहा था इसलिए डरकर मैं भाग रहा था।

सीओ हरैया ने दी ये जानकारी

सीओ हरैया ने यह बताया कि 26 नवंबर को बभनान कस्बे से एटीएम कार्ड बदलकर पैसा निकाल कर भागते समय बदमाशों का पुलिस की गाड़ी ने पीछा किया था, लेकिन यह गिरोह चकमा देकर फरार हो गया था। आज मुखबिर की सूचना पर मुख्य आरोपी बजरंग बहादुर उर्फ सावन सिंह को गिरफ्तार किया गया। इनके दो साथी और हैं राजेश सिंह सुनील वर्मा दोनो फरार चल रहे हैं।

इन जनपदों में एटीएम बदलकर पैसा निकालते थे: पुलिस

वहीं पुलिस ने यह भी दावा किया है कि यह गिरोह बस्ती, गोरखपुर, संत कबीर नगर, अयोध्या, प्रतापगढ़ और प्रयागराज सहित अन्य जनपदों में एटीएम बदलकर पैसा निकालते थी। पकड़े गए आरोपी से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि अभी तक हम 3 करोड़ रुपए खर्च कर चुके हैं। अपनी गर्लफ्रेंड के लिए ही यह काम हम करते हैं। उसकी आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए। आरोपी बजरंग बहादुर उर्फ सावन सिंह प्रयागराज से जेल भी जा चुका है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story