×

Basti News: एक बार फिर पुलिस शर्मसार, स्वाट टीम ने नाबालिग बच्चे को किया थर्ड डिग्री टॉर्चर, जानिए वजह

Basti News: बस्ती जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में 25 जुलाई को रात लगभग 2 बजे कोतवाली पुलिस और स्वाट टीम मेरे नाबालिग बच्चे सुजीत को उठा कर लेकर आए और कहे कि हम अभी पूछताछ कर बच्चे को छोड़ देंगे।

Amril Lal
Report Amril Lal
Published on: 3 Aug 2022 3:41 PM GMT
Basti News In Hindi
X

नाबालिग बच्चा। 

Basti News: जहां उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) बार-बार दावा कर रही है कि उप पुलिस पहले की तरह नहीं है, उप पुलिस दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करती है। कहीं ना कहीं उत्तर प्रदेश की बस्ती पुलिस अक्सर सुर्खियों में बने रहने के लिए योगी सरकार (Yogi Government) की छवि धूमिल करने से भी गुरेज नहीं करती है>

ताजा मामला बस्ती जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र (Kotwali police station area) के मनहनडीह गांव के निवासी संतराम ने कोतवाली पुलिस और स्वाट टीम के ऊपर गंभीर आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री सहित जिले के पुलिस के आला अधिकारी को शिकायती पत्र दिया। कहा कि मेरा लड़का सुजीत जो नाबालिक है। 25 जुलाई को रात लगभग 2 बजे कोतवाली पुलिस और स्वाट टीम द्वारा मेरे नाबालिक बच्चे सुजीत को उठा कर लेकर आए और कहे कि हम अभी पूछताछ कर बच्चे को छोड़ देंगे। नाबालिग युवक के पिता संतराम द्वारा जब दो-तीन दिन बीत गया और पुलिस युवक को छोड़ी नहीं तो पुलिस विभाग के उच्च अधिकारियों को शिकायती पत्र दिया।

चौकी प्रभारी की ओर से नाबालिग युवक के पिता पर बनाया जा रहा दबाव

साथ ही मुख्यमंत्री के नाम शिकायत पत्र भेजा। इसके बाद चौकी प्रभारी की ओर से नाबालिग युवक सुजीत के पिता संतराम पर दबाव बनाया गया कि सकुशल आपके बच्चे को मैं हैंडोवर कर रहा हूं, मत कर रहा हूं, आप सुपुर्दगी नामा लिख कर दीजिए। उसके बाद हम बच्चे को आपको देंगे। पीड़ित परिवार के पिता ने बच्चे को देखते ही रो-रो कर गिर पड़े। साथ ही बच्चे की हालत इतना खराब थी जिला अस्पताल भर्ती कराया गया। जहां इलाज चल रहा था।

मेरे बेटे की बेरहमी से की गई पिटाई: पिता

वहीं, पिता ने आरोप लगाया कि मेरे बेटे को विलेज से हाथों में मारा गया गुप्तांगों में पेट्रोल छोड़ा गया। साथ ही लाठी-डंडों से इतना मार दिया गया है कि उसकी हालत गंभीर है डॉक्टर बता रहे हैं कि अंदरूनी चोट बहुत आई है। वहीं, उन्होंने कहा कि शिकायती पत्र देने के बावजूद भी अभी तक कोई उचित कार्रवाई नहीं हुई। कहीं ना कहीं अगर इस घटनाक्रम की जांच हुई तो कई उच्च अधिकारी भी चपेट में आ सकते हैं।

जांच रिपोर्ट आने के बाद की जाएगी कार्रवाई : SP

वहीं, पुलिस अधीक्षक बस्ती आशीष श्रीवास्तव (Superintendent of Police Basti Ashish Srivastava) ने बताया कि ट्वीट के माध्यम से एक शिकायती पत्र आया था। उसकी जांच एडिशनल एसपी बस्ती कर रहे हैं, अपनी कुर्सी बझता देख पुलिस कप्तान ने आनन-फानन में स्वाट टीम को भंग कर दिया गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story