×

Basti news: गोकशी मामले में थानाध्यक्ष सोनहा समेत तीन पुलिसकर्मी निलंबित, दरोगा पर मुकदमा

Basti news: गोकशी मामले में 10 लोगों की गिरफ्तारी भी हुई है। साथ ही ऐसा कहा जा रहा है कि आरोपी दरोगा अनिल यादव को बचाने में पुलिस महकमा लगा हुआ है।

Amril Lal
Report Amril Lal
Published on: 8 Nov 2022 3:05 PM GMT
X

Basti news Three policemen including police station incharge Sonha suspended in cow slaughter case

Basti news: गोकशी के मामले में थानाध्यक्ष सोनहा समेत तीन पुलिसकर्मी निलंबित कर दिये गए हैं और दरोगा अनिल यादव के ऊपर मुकदमा दर्ज किया गया है। गोकशी मामले में 10 लोगों की गिरफ्तारी भी हुई है। साथ ही ऐसा कहा जा रहा है कि आरोपी दरोगा अनिल यादव को बचाने में पुलिस महकमा लगा हुआ है।

विश्व हिंदू महासंघ के जिलाध्यक्ष बस्ती अखिलेश सिंह ने थाने पर दी तहरीर में आरोप लगाया है कि सोमवार की सुबह 9:30 बजे हमें फोन पर सूचना मिली कि सोनहा थाना क्षेत्र के ग्राम सभा गदापुर चक के दक्षिण बाग में आए दिन गोकशी होती रहती है और आज रात्रि में भी चार 4 गोवंशो का वध किया गया है जिसमें से 3 का मांस वहां से उठा ले गए हैं और एक गौ वंश का वध करने के बाद भोर हो गया था जिससे लोगों का आना-जाना शुरू हो गया था जिस वजह से हत्यारे वंश का क्षत विक्षत शव वहां छोड़कर भाग गए।

उन्होंने कहा मेरे द्वारा डीएम बस्ती को फोन किया गया और डीएम बस्ती के द्वारा एसडीएम भानपुर को मौके पर भेजा गया एसडीएम के सामने जब दफन की गई गौ वंश की कब्र की खुदाई करवाई गयी तब गौ वंश का क्षत-विक्षत शव बरामद हुआ, जिससे पूरे इलाके में हिंदुत्व की भावना को आहत होने पर काफी भीड़ इकट्ठा हो गयी। तनाव को देखते हुए कई थानों की पुलिस और पुलिस के उच्चधिकारी अपर पुलिस अधीक्षक घटनास्थल पर पहुंचे और मामले को संज्ञान में लिया तब जाकर सोनहा पुलिस के द्वारा आरोपियों पर मुकदमा दर्ज करने का कार्य शुरू हुआ।

एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया की थाना सोनहा के गदापुर चक गाँव में प्रातः 10 बजे एक गोवंश के मृत अवस्था में पाए जाने की सूचना प्राप्त हुयी इससे पहले पुलिस वहां पर पहुँचती वहां के नागरिको के द्वारा गोवंश को दफना दिया गया था किन्तु बाद में आस पास के नागरिको के द्वारा विरोध किये जाने पर और गोकशी की सूचना मिलने पर एसडीएम भानपुर और SHO सोनहा और अन्य पुलिस की उपस्थित में दफ़न किये गए गोवंश को बाहर निकाला गया और उसमे ये जानकारी हुई कि इसमें गोकशी हुई है इस सम्बन्ध में सूचना के आधार पर गोकशी के सम्बन्ध में अभियोग पंजीकृत किया गया है। प्रथम दृष्ट्या इस पूरे मामले में जिस प्रकार की तत्परता दिखाई जानी चाहिए थी उस प्रकार की तत्परता न दिखाने पर लापरवाही बरतने पर थानाध्यक्ष सोनहा विनोद कुमार, SI अनिल यादव और 2 कांस्टेबल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने कहा की जो भी इसमें अभियुक्त सम्मिलित है उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

वही गोकशी करने वाले 10 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है और आरोपियों की तलाश की जा रही है। साथ ही इस गोकशी कांड में सम्मिलित एसआई अनिल यादव सहित अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है, लेकिन सूत्रों को मानें तो अनिल यादव को बचाने में बस्ती पुलिस लगी है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story