Basti News: रेप पीड़िता पर जानलेवा हमला, दरिंदों ने 9 महीने पहले किया था दुष्कर्म

Basti News: नाबालिग युवती के साथ 9 माह पहले गांव के दबंगों द्वारा गैंगरेप किया गया था। युवती के विरोध करने पर ब्लेड से पूरे शरीर पर सैकड़ों वार कर शरीर को काट दिया गया था।

Amril Lal
Report Amril Lal
Published on: 6 Sep 2022 11:35 AM GMT
Deadly attack on rape victim in Basti district, rapists did rape 9 months ago, police did not take any action
X

बस्ती: रेप पीड़िता पर जानलेवा हमला, दरिंदों ने 9 महीने पहले किया था दुष्कर्म

Click the Play button to listen to article

Basti News: बस्ती जिले के कप्तानगंज थाना क्षेत्र (Kaptanganj police station area) के माझा लोनिया पुरवा गांव के नाबालिग युवती के साथ 9 माह पहले गांव के दबंगों द्वारा गैंगरेप किया गया था। युवती के विरोध करने पर ब्लेड से पूरे शरीर पर सैकड़ों वार कर शरीर को काट दिया गया था और युवती को मार जानकर धान के खेत में फेंक दिया गया था। जब परिजनों ने सुबह उठकर युवती की खोजबीन की तो धान के खेत में खून से लथपथ अवस्था में पाया।

तत्काल कप्तानगंज अस्पताल लाया गया जहां डाक्टरों ने गंभीर हालत देखकर जिला अस्पताल रेफर कर दिया जहां काफी दिनों तक इलाज चला लेकिन शरीर पर इतनी बार बिलेट से वार किया गया था कि ब्लड नहीं बंद हो रहा था। लखनऊ मेडिकल कॉलेज काफी दिनों तक इलाज चलने के बाद स्वास्थ्य में सुधार हुआ। इस पूरे घटना में नामजद में से तीन आरोपियों को पुलिस ने पकड़ कर जेल भेजा।

कप्तानगंज पुलिस पर उठे सवाल रेप पीड़िता के प्रार्थना पत्र पर नहीं कि कोई कार्यवाही

इस बीच आरोपियों के परिजनों द्वारा पीड़ित परिवार को बार-बार धमकी दी जा रही थी कि मुकदमे को सुलह कर लो, नहीं तो तुम्हारे लड़की और लड़के को मार डालेंगे। पीड़िता के घर पर बार-बार चिट्ठी फेंकते थे। पीड़ित परिवार ने कई बार पुलिस अधीक्षक बस्ती सहित थाना अध्यक्ष कप्तानगंज को कई बार शिकायती पत्र दिया लेकिन सिर्फ जांच कर कार्रवाई करने का आदेश दिया गया, जांच अभी तक नहीं हुई। उच्च अधिकारी सिर्फ खानापूर्ति के लिए जांच करा रहे हैं।

रेफ़ पीड़िता पर चाकू मारकर जानलेवा हमला

बता दें कि बीती रात रेफ़ पीड़िता अपने घर में सोई थी कि पीड़िता को पेट में चाकू से वार कर जान से मारने का प्रयास किया गया। लेकिन पीड़िता के चिल्लाने पर घरवाले जग गए, सभी आरोपी फरार हो गए। घायल अवस्था में रेप पीड़िता को जिला अस्पताल पहुंचाया गया जहां उसका इलाज चल रहा है। पीड़िता की हालत नाजुक बनी हुई है।

पीड़िता की मां ने सीधा आरोप लगाया है कि 9 माह पूर्व मेरी बेटी के साथ गैंगरेप हुआ था और हत्या करने का प्रयास का मुकदमा दर्ज कराया गया था। कप्तानगंज जिसमें तीनों आरोपी जेल के अंदर हैं, उनके परिजन बार-बार कह रहे थे, कि सुलह कर लो नहीं तो जान से मार देंगे। कोर्ट में जाकर अपना बयान बदल दो लेकिन हम लोग उनकी बात नहीं मानी जिससे नाराज होकर फिर मेरी बेटी की हत्या करने का प्रयास किया गया।

वहीं पीड़ित परिवार ने पुलिस पर भी आरोप लगाया कि कई बार प्रार्थना पत्र दिया गया, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं की गई। घटना स्थल पर थाना अध्यक्ष पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया। पीड़िता का हालचाल लेने पहुंचे पुलिस अधीक्षक बस्ती ने कहा कि तत्काल पीड़ित परिवार के तरफ से तहरीर लेकर FIR लिख लिया गया है आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story