×

Basti News: मदरसे में ब्रेन वाश का खेल, मौलाना पहुंचे जेल

Basti News Today: बच्चों को गलत तालीम देने के मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तत्परता से कार्रवाई की और आरोपी मौलाना को गिरफ्तार कर लिया है।

Amril Lal
Report Amril Lal
Published on: 30 Nov 2022 2:15 PM GMT
Basti News In Hindi
X

गिरफ्तार। (Social Media)

Basti News Today: जिले के सबसे बड़े मदरसे में बड़े पैमाने पर बच्चों को गलत तालीम देने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तत्परता से कार्रवाई की और आरोपी मौलाना को गिरफ्तार कर लिया है। जिसके बाद मौलाना की असलियत सामने आने के बाद लोगो में भारी आक्रोश व्याप्त हो गया है।

ये है पूरा मामला

पूरा मामला वाल्टर गंज थाना क्षेत्र के जमदाशाही गांव में बने दारुल उलूम अलीमिया मदरसे का है, जहां सहायक अध्यापक के पद पर तैनात मौलवी अख्तर हुसैन पर आरोप है कि मदरसे में पढ़ने वाले बच्चों का ब्रेन वाश कर उन्हे गलत शिक्षा दी जा रही है। इतना ही नही अख्तर हुसैन का एक ऑडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है जिसमे पूर्व राष्ट्रपति और मिसाइल मैन एपीजे अब्दुल कलाम, प्रधानमंत्री मोदी, आरएसएस और बीजेपी सरकार पर अभद्र टिप्पणी करते हुए सुनाई दे रहे है।

ग्रामीण ने एसपी से मिलकर की शिकायत

इसी गांव के रहने वाले ग्रामीण फजलुर्रहमान ने एसपी से मिलकर शिकायत की और पूरे मामले में कार्रवाई करने की मांग किया है। जिसके बाद वाल्टर गंज के थानेदार तत्काल कार्रवाई करते हुए खुद मौके पर जांच करने पहुंचे, और आरोपी मौलवी को गिरफ्तार कर थाने ले आए। इसके अलावा वायरल हो रहे ऑडियो के आधार पर मौलवी अख्तर हुसैन के खिलाफ धारा 323,504,505,506 के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

ग्रामीणों द्वारा जब मौलवी अख्तर हुसैन के ऑडियो को सुना तो वो मदरसे में मौलवी से बात करने पहुंचे कि आखिर उनके गांव के बच्चों को ऐसी गलत शिक्षा क्यों दी जा रही है? जिसके बाद उन लोगों को मौलवी ने बच्चो को उकसाकर बुरी तरह से पीटवा दिया। किसी तरह से वो लोग जान बचाकर मदरसे से बाहर निकल पाए, और पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी, जिसके बाद पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मदरसे के मौलाना अख्तर हुसैन के खिलाफ कार्रवाई की है।

मौलाना के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया: SP

इस प्रकरण को लेकर एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि मौलाना अख्तर हुसैन के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है, मौलाना पर आरोप है कि बच्चों को गलत तालीम दे रहे थे, जिसका ऑडियो वायरल हो रहा है, जांच करके पुलिस अग्रिम विधिक कार्रवाई कर रही है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story