×

Basti: बस्ती में पलायन को मजबूर मजदूर, योगी सरकार के सपनों पर पानी फेर रहे अधिकारी

Basti News Today: ग्राम सभा में मनरेगा मजदूरों को रोजगार नहीं मिल पा रहा है। अधिकारियों से मिलकर ग्राम प्रधान नरेगा के तहत कामना ट्रैक्टर और जेसीबी मशीनों से काम करा रहे हैं, मजबूरन प्लायन करना पड़ रहा है।

Amril Lal
Report Amril Lal
Published on: 9 Sep 2022 12:43 PM GMT (Updated on: 9 Sep 2022 1:49 PM GMT)
X

Basti News Today Workers forced to migrate in the village

Basti News: जिले के बनकटी ब्लाक (Bankati Block) के ग्राम सभा बाघा पान निवासी चंद्रभान ने आरोप लगाते हुए कहा कि हमारे ग्राम सभा में मनरेगा मजदूरों को रोजगार नहीं मिल पा रहा है। क्योंकि अधिकारियों से मिलकर ग्राम प्रधान नरेगा के तहत कामना ट्रैक्टर और जेसीबी मशीनों से काम करा रहे हैं, जिससे हम लोगों को रोजगार नहीं मिल पा रहा हैं, मजबूरन प्लायन करना पड़ रहा है।

ग्राम प्रधान से की गई शिकायत

वहीं, ग्राम प्रधान से जब शिकायत की गई हम लोगों को काम नहीं मिल रहा है, नरेगा योजना (NREGA Scheme) के तहत तब ग्राम प्रधान ने कहा खंड विकास अधिकारी यादव हमारे रिश्तेदार हैं और वह कहते हैं बिना नरेगा से काम कराएं हम भुगतान करा देंगे ट्रैक्टर जेसीबी मशीनों से काम कराइए। क्योंकि कमीशन उच्चाधिकारियों तक मुझे देना पड़ता है इसीलिए हम काम करा दें। वहीं, इस मामले पर ग्रामीण द्वारा शिकायत की गई है जिला अधिकारी बस्ती मुख्य विकास अधिकारी बस्ती जिसको लेकर टीम गठित कर जिलाधिकारी बस्ती ने जांच करा रही है।

मुख्य विकास अधिकारी बस्ती ने कही ये बात

वहीं, मुख्य विकास अधिकारी बस्ती राजेश कुमार प्रजापति (Chief Development Officer Basti Rajesh Kumar Prajapati) ने कहा कि यह काम अमृत महोत्सव के तहत तालाब की खुदाई की जा रही है। जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर द्वारा इसका आप के माध्यम से मुझे संज्ञान में आया है। इस पर हम तत्काल कार्रवाई करते हैं और अगर पेमेंट इस तालाब का हो चुका है, तो रिकवरी की जाएगी। साथ ही अगर भी पेमेंट नहीं हुआ है, तो श्रमदान घोषित कर दिया जाएगा।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story