×

बस्ती में लोगों को मिलेगा घर, 10 हजार से ज्यादा PM आवास का हुआ भूमि पूजन

जिले में पीएम आवास योजना के तहत आज एक साथ 10, 100 आवास के भूमि पूजन के साथ नींव की खुदाई कराई गई, डीएम से लेकर ग्रामसभा वार अधिकारियों को नियुक्त कर गरीबों को आशियाना देने की बड़े पैमाने पर पहल की गई।

Monika
Published on: 5 Feb 2021 4:32 PM GMT
बस्ती में लोगों को मिलेगा घर, 10 हजार से ज्यादा PM आवास का हुआ भूमि पूजन
X
PM आवास योजना: बस्ती में 10100 आवास का कार्य प्रारम्भ, 31 मार्च तक काम पूरा कराने का लक्ष्य

बस्ती: जिले में पीएम आवास योजना के तहत आज एक साथ 10, 100 आवास के भूमि पूजन के साथ नींव की खुदाई कराई गई, डीएम से लेकर ग्रामसभा वार अधिकारियों को नियुक्त कर गरीबों को आशियाना देने की बड़े पैमाने पर पहल की गई।

ग्राम सभा वार अधिकारी गरीबों के सपनों को साकार करेंगे, इन की देख रेख में मकानों के निर्माण होगा,डीएम आशुतोष निरंजन , एसपी हेमराज मीणा सदर ब्लाक के सिकराहकीम गांव पहुंचे, चन्द्रावती के आवास के लिए भूमि पूजन किया नीव की ईट भी रखी गया।

ये भी पढ़ें : कन्नौज: निजीकरण के विरोध में विद्युत कर्मचारियों का प्रदर्शन, दी आंदोलन की चेतावनी

31 मार्च तक काम पूरा कराने का लक्ष्य

डीएम ने बताया कि बस्ती जनपद में कुल 23550 आवास की स्वीकृति मिली है जिसमे 13450 आवास का कार्य चल रहा था, साथ ही आज 10100 आवास का पूजन कार्य के साथ कार्य प्रारम्भ किया गया है इस वित्तीय वर्ष में 31 मार्च तक काम पूरा कराने का लक्ष्य रखा गया है, मनरेगा के अन्तर्गत 90 दिन की मजदूरी 18090 रूपया, उज्जवला योजना के तहत निःशुल्क गैस कनेक्शन एंव सिलेण्डर, बिद्युत कनेक्शन भी दिया जायेंगा।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/02/VID-20210205-WA0002.mp4"][/video]

रिपोर्ट- अमृतलाल

ये भी पढ़ें: विधानसभा सत्र में विधायकों के हाथ में होगा Apple का टैबलेट, पहली बार होगा ऐसा

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story