×

Basti News: गड्ढे में तब्दील हुआ गोरखपुर लखनऊ मार्ग, आए दिन हो रही हैं दुर्घटनाएं

Basti News: एनएच के अधिकारियों की लापरवाही से गोरखपुर लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग एनएच 28 पूरी तरह गड्ढे में तब्दील हो गई है, आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं।

Amril Lal
Report Amril Lal
Published on: 18 Sep 2022 12:27 PM GMT
X

Basti: गड्ढे में तब्दील हुआ गोरखपुर लखनऊ मार्ग

Basti News Today: जहां प्रदेश सरकार (State Government) सड़कों को गड्ढा मुक्त कर आम जनता को सुरक्षा प्रदान कर रहे हैं। वहीं. एनएच के अधिकारियों की लापरवाही से गोरखपुर लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग एनएच 28 (Gorakhpur Lucknow National Highway NH 28) पूरी तरह गड्ढे में तब्दील हो गई है, आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। आपको हम बताते चलें कि बस्ती जिले के कप्तानगंज बाजार संसारी पुर चौराहे के पास, हरैया सहित बस्ती शहर से पहले अमहट पुल के पास पूरी तरह एनएच 28 गड्ढे में तब्दील हो गया। एनएच 28 गड्ढे में तब्दील हो जाने से आए दिन दुर्घटनाएं हो रहे हैं। लोगों की जाने जा रही हैं।

एनएच 28 पर जगह-जगह बने गड्डे: गाड़ी चालक

इन दुर्घटनाओं का जिम्मेदार कौन है यह अपने आप में सवाल खड़ा कर रहा है। वहीं. गाड़ी चालकों ने बताया की जगह-जगह एनएच 28 लखनऊ गोरखपुर मार्ग पर गड्ढे हो गए हैं जिससे काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इतने बड़े गड्ढे हो गए हैं कि गड्ढों में पानी भरा रहता, जिससे गाड़ी का पहिया फंस जाता है और गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो जाती है। वहीं, हम लोग बस्ती जिले में दो टोल प्लाजा एनएच 28 पर हैं। हर बार गाड़ी लेकर जाते हैं मोटी रकम टोल प्लाजा पर देते हैं, जिससे सड़के बनी रहे और हमारी गाड़ी सुरक्षा हो चलने में कोई दिक्कत ना हो, लेकिन जब सड़कें पूरी तरह गड्ढे में तब्दील है तो किस बात का टोल प्लाजा दें।

यह सोचने वाली बात है कि सरकार हम लोगों को जबरन टोल प्लाजा लेती है और सड़कें खराब है गाड़ियों को चलाने के लिए, दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ऐसी स्थिति में हमारी गाड़ियां भी गोरखपुर से लखनऊ पहुंचने में कई बाद रास्ते में खराब हो जाती हैं।

भारी बारिश होने से लखनऊ से गोरखपुर मार्ग सड़कें टूटी: GM

वहीं, इस मामले में एनएचआई के जीएम सीएम द्विवेदी के मोबाइल पर बात की गई तो उन्होंने कहा कि भारी बारिश होने के नाते एनएच 28 लखनऊ से गोरखपुर मार्ग सड़कें टूट गई उसका मरम्मत कार्य चल रहा है। जल्द ही हम मरम्मत कार्य करा ले जाएंगे।

तत्काल गड्ढा मुक्त सड़क करने के एनएच 28 के अधिकारियों को दिए निर्देश: DM

वहीं, जिला अधिकारी बस्ती प्रियंका निरंजन (District Officer Basti Priyanka Niranjan) ने कहा कि एनएच 28 के अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए गए हैं कि तत्काल गड्ढा मुक्त सड़क किया जाए एनएच 28 अन्यथा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी जिससे दुर्घटनाएं रोकी जा सके।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story