Basti News: छात्र संघ चुनाव को लेकर बवाल, जिला प्रशासन ने स्थगित की चुनाव प्रक्रिया

Basti News: आज से नामांकन होना था जिसको लेकर जिला प्रशासन ने रात में छात्र संघ चुनाव यह बता कर निरस्त कर दिया।

Amril Lal
Report Amril Lal
Published on: 18 Nov 2022 8:04 AM GMT
Basti student union elections
X

छात्र संघ चुनाव को लेकर बवाल 

Basti News: छात्र संघ चुनाव को प्रशासन ने निरस्त कर दिया है जिसको लेकर छात्रों ने डीएम आवास पर पूरी रात बैठकर धरना दिया। छात्रों ने आरोप लगाया है कि पुलिस और प्रशासन मिलकर उनके साथ अभद्रता की है। वहीं पुलिस ने डीएम आवास से छात्रों को ले जाकर पुलिस लाइन में नजरबंद कर दिया है। जिला अधिकारी बस्ती प्रियंका निरंजन ने कहा फोर्स की व्यवस्था ना होने के कारण छात्र संघ की चुनाव की तिथि निरस्त कर दी गई थी जिसे लेकर छात्रों ने हंगामा किया। जब पर्याप्त फोर्स रहेगी तो चुनाव की घोषणा की जाएगी।

बस्ती जिले में दो महाविद्यालय हैं एपीएन पीजी कालेज और किसान पीजी कॉलेज इन दोनों विद्यालयों में छात्र संघ चुनाव को लेकर कई बार छात्रों ने जब धरना प्रदर्शन किया और जिला अधिकारी बस्ती कार्यालय पर धरने पर बैठे तब जाकर जिला प्रशासन और विद्यालय प्रशासन ने मिलकर छात्र संघ चुनाव की तिथि घोषित की। आज से नामांकन होना था जिसको लेकर जिला प्रशासन ने रात में छात्र संघ चुनाव यह बता कर निरस्त कर दिया कि उनके पास पर्याप्त फोर्स नहीं है जिसको लेकर छात्र संघ चुनाव अभी हम नहीं करा पाएंगे।

धरने पर बैठे छात्र

यह आदेश पूरे जिले में आग की तरह फैल गया इसके बाद एपीएन पीजी कॉलेज और किसान महाविद्यालय के छात्र तुरंत जिला अधिकारी आवास पहुंचकर धरने पर बैठ गए, वहीं प्रशासन ने धरने को खत्म कराने के लिए बहुत प्रयास किया लेकिन छात्र अपनी मांगों पर डटे रहे कि जब तक छात्र संघ तिथि पुन: घोषित नहीं कर दी जाएगी हम लोग यहां से उठेंगे नहीं। छात्रों ने यह भी आरोप लगाया कि जिला प्रशासन ने हमारे साथ अभद्रता भी की है। कई लोगों को चोट भी आई हैं। छात्र नेता मोहम्मद हरीश की तबीयत भी बिगड़ गई और छात्र उग्र हो गए। वहीं छात्रों ने यह भी आरोप लगाया कि प्रशासन के दबाव में इलाज के लिए छात्र नेता मोहम्मद हरीश को अस्पताल नहीं ले जा रहे हैं। वहीं प्रशासन ने मामले की गंभीरता देखते हुए जिला अधिकारी आवास से छात्रों को जबरन उठाकर पुलिस लाइन ले जाकर नजर बंद कर दिया है।

प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी

छात्रों ने पुलिस प्रशासन, विद्यालय प्रशासन और जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और यह आरोप भी लगाते रहे कि राजनीतिक दबाव के चलते जिला प्रशासन ने छात्र संघ चुनाव की डेट निरस्त की, वहीं छात्रों की एकजुटता और भारी संख्या में छात्रों को पहुंचता देख पुलिस प्रशासन ने जिले के लगभग सारी थाने की फोर्स मंगा कर जिलाधिकारी आवास छावनी में तब्दील कर दिया है।

जिलाधिकारी बस्ती प्रियंका निरंजन ने कहा कि छात्र संघ चुनाव की जो तिथि घोषित की गई थी उसको निरस्त कर दिया गया है क्योंकि जिस सीट पर चुनाव होना है सुरक्षा को देखते हुए हमारे पास पुलिस फोर्स की व्यवस्था नहीं थी। जब पुलिस फोर्स की व्यवस्था मिल जाएगी तब हम चुनाव छात्रसंघ चुनाव की तिथि की घोषणा कराएंगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story