×

Basti News: अधिवक्ताओं ने किया बैलेट पेपर से चुनाव करने की मांग, जुलूस निकालकर किया प्रदर्शन

Basti News: जिले में ईवीएम हटाओ को लेकर संयुक्त मोर्चा के राष्ट्रीय आहवान पर अधिवक्ता राजेश कुमार यादव के नेतृत्व में वकीलों ने शास्त्री चौक से प्रदर्शन किया।

Amril Lal
Report Amril Lal
Published on: 30 Jan 2024 12:00 PM GMT
basti news
X

अधिवक्ताओं ने किया बैलेट पेपर से चुनाव करने की मांग (न्यूजट्रैक)

Basti News: जिले में ईवीएम हटाओ को लेकर संयुक्त मोर्चा के राष्ट्रीय आहवान पर अधिवक्ता राजेश कुमार यादव के नेतृत्व में वकीलों ने शास्त्री चौक से प्रदर्शन किया। वकीलों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिला अधिकारी बस्ती के माध्यम से सौंपा। ज्ञापन में मांग की गई है कि 2024 का चुनाव वैलेट पेपर से चुनाव कराया जाए। जिस तरह ग्राम प्रधान जिला पंचायत सदस्य का चुनाव कराया जाता है।

वहीं वकीलों द्वारा जब जुलूस निकालकर प्रदर्शन करते हुए जिला अधिकारी कार्यालय पर पहुंचे तो बस्ती जिले के सांसद हरीश द्विवेदी भी मौके पर पहुंच गए। जिससे वकीलों और बस्ती सांसद हरीश द्विवेदी से जमकर नोक झोंक भी हुआ। जिससे सांसद काफी नाराज दिखे। फिलहाल वकीलों को समझाने बुझाने का बस्ती सांसद हरीश द्विवेदी द्वारा बहुत प्रयास किया गया। लेकिन वकीलों द्वारा बस्ती संसद की एक बात नहीं सुनी गई साथ ही वकीलों ने संसद के सामने एक प्रस्ताव रखा कि तत्काल बस्ती के जिला अधिकारी को हटाया जाए।

इस पर बस्ती सांसद ने कहा मुझे जिलाधिकारी को हटाने का कोई पावर नहीं है जिससे वकीलों भड़क गए और जमकर नांकझोंक हुआ। उप जिलाधिकारी बस्ती सदर गुलाबचंद को वकीलों ने राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा।

दिए गए ज्ञापन में ईवीएम के खामियों की विन्दुवार जानकारी देते हुये मांग किया गया है कि लोकतंत्र में विश्वास बहाली के लिये बैलेट पेपर से चुनाव कराये जाय। ज्ञापन सौंपने के बाद अधिवक्ता राजेश कुमार यादव ने कहा कि ईवीएम को लेकर जन मानस में संदेह लगातार बढ रहा है। चुनाव आयोग से लगातार मांग किया जा रहा है कि ईवीएम की विश्वसनीयता को लेकर लोगों का विश्वास जीते किन्तु चुनाव आयोग इस दिशा में गंभीर नहीं है। उन्होने मांग किया कि लोकतंत्र और संविधान की रक्षा हो।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story