×

Basti: महिला नायब तहसीलदार मामले में बड़ी कार्रवाई, साथी अफसर के खिलाफ जारी हुआ गैर जमानती वारंट

Basti News : नायब तहसीलदार घनश्याम शुक्ला की गिरफ्तारी के लिए आधा दर्जन पुलिस की सशक्त टीमें गठित की गई हैं। इस मामले पर अब सियासत तेज हो चली थी।

Amril Lal
Report Amril Lal
Published on: 21 Nov 2023 3:05 PM GMT (Updated on: 21 Nov 2023 3:22 PM GMT)
Basti News
X

नायब तहसीलदार घनश्याम शुक्ला (Social Media) 

Basti News : महिला नायब तहसीलदार मामले में मंगलवार (21 नवंबर) को आरोपी नायब तहसीलदार के विरुद्ध गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ है। मामला तूल पकड़ता देख उच्चाधिकारियों ने नायब तहसीलदार घनश्याम शुक्ला को आज सस्पेंड कर दिया। जिसके बाद बस्ती मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने नायब तहसीलदार घनश्याम शुक्ला के विरुद्ध गैर जमानती वारंट जारी किया।

बता दें, नायब तहसीलदार घनश्याम शुक्ला (Naib Tehsildar Ghanshyam Shukla) की गिरफ्तारी के लिए आधा दर्जन पुलिस की सशक्त टीमें गठित की गई हैं। एएसपी दीपेंद्र नाथ चौधरी (ASP Deependra Nath Chaudhary) ने आरोपी नायब तहसीलदार की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की आधा दर्जन टीमें लगाई हैं। ASP द्वारा लगाई गई टीमें आरोपी नायब तहसीलदार की गिरफ्तारी के लिए संबंधित ठिकानों पर दबिश दे रही है। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने अरेस्ट वारंट जारी किया है।

काफी जद्दोजहद के बाद हुआ था केस दर्ज

इससे पहले, कोतवाली पुलिस पहले तो आरोपी नायब तहसीलदार के खिलाफ FIR दर्ज करने में हीलाहवाली कर रही थी। काफी जद्दोजहद के बाद केस दर्ज हुआ। दरअसल, बस्ती जिले में तैनात महिला पीसीएस अधिकारी ने साथ नायब तहसीलदार पर रेप की कोशिश सहित कई गंभीर आरोप लगाए है। इसी मामले में अब प्रशासन ने बड़ी करवाई की है।

सियासत हुई तेज तो प्रशासन की आई सफाई

महिला अधिकारी से बदसलूकी मामले में अब प्रदेश की सियासत तेज हो गई है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार से गंभीर सवाल पूछे। अखिलेश के बयान आने के ठीक बाद बस्ती पुलिस ने बयान जारी किया। बयान में कहा कि, एक महिला ने हत्या का प्रयास सहित अन्य धाराओं में मुकदमा कोतवाली में दर्ज कराया था। महिला का बयान कलम बंद न्यायालय में कर दिया गया है।

अखिलेश का योगी सरकार से सवाल

इस मामले में एक तरफ जहां महिला अधिकारी का आरोप है कि पुलिस उनकी सुन नहीं रही। इसलिए उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाई है। वहीं, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस मामले में सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट किया। उन्होंने पीड़ित महिला अधिकारी का वीडियो पोस्ट करते हुए योगी सरकार से सवाल पूछे। सपा नेता ने लिखा, 'उप्र में जब एक पीसीएस महिला अधिकारी वीडियो के जरिये एक दूसरे अधिकारी के द्वारा उसके घर में घुसकर उसकी अस्मिता व जीवन के लिए ख़तरा बनने की बात कह रही हो लेकिन उसकी FIR तक लिखने में कई दिन लग गये हों तो भाजपा सरकार बताए कि ‘नारी शक्ति वंदन’ के ढोंग का नाटक वो क्यों कर रही है।'

अधिकारी ख़ुद ही जब असुरक्षित, तो...

सपा सुप्रीमो ने कहा, 'ये एक बेहद गंभीर मामला है क्योंकि आम जनता के लिए प्रशासनिक अधिकारी ही सरकार का चेहरा होते हैं। अगर वो अधिकारी ख़ुद ही असुरक्षित और पीड़ित होंगे, तो जनता सरकार में रह कर विश्वास भी खो देगी। समाजवादी पार्टी समस्त निष्ठावान अधिकारियों के समर्थन में खड़े होकर, शीघ्र दंडात्मक-निर्णायक कार्रवाई की मांग करती है।'

पुलिस आई हरकत में

सपा के मुखिया अखिलेश यादव का बयान आने के बाद बस्ती पुलिस हरकत में आई। अपर पुलिस अधीक्षक बस्ती दीपेंद्र नाथ चौधरी ने बयान देते हुए कहा कि, आरोपी की जल्द गिरफ्तारी की जाएगी। अगर, आरोपी नहीं मिलते हैं तो कोर्ट से आदेश लेकर उनके घर की कुर्की की जाएगी।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story