×

UP: जेपी नड्डा का राहुल गांधी पर प्रहार, बोले- आप सांसदों को बहस के लिए भेजते हैं...वो 'जोकर' बने हैं

JP Nadda Basti Visit : बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बस्ती में सांसद खेल महाकुंभ का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा, भारत में साढ़े 13 करोड़ परिवार गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं।

Amril Lal
Report Amril Lal
Published on: 20 Dec 2023 12:36 PM GMT (Updated on: 20 Dec 2023 12:54 PM GMT)
JP Nadda Basti Visit
X

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जेपी नड्डा (Social Media)

JP Nadda Basti Visit : भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रदेश अध्यक्ष जेपी नड्डा बुधवार (20 दिसंबर) को बस्ती पहुंचे। यहां उन्होंने विपक्ष पर जमकर प्रहार किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा, 'मोदी सरकार में जमकर विकास हुआ। आज जनता खुशहाल है। युवाओं को रोजगार मिल रहा है। विपक्ष की सरकार में जनता के साथ सिर्फ छलावा हुआ।' बीजेपी अध्यक्ष ने ये बातें बस्ती में सांसद खेल महाकुंभ उद्घाटन मौके पर कही। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे।

सांसद खेल महाकुंभ के उद्घाटन अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, 'देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में खिलाड़ियों ने जितने मेडल लाए उतन भारत ने कभी हासिल नहीं किया। उन्होंने कहा कि, आज खिलाड़ी इंडिया से नहीं 'भारत' के गांवों से निकलकर आते हैं। उन्होंने कहा कि, खेल के क्षेत्र में भाजपा सरकारों ने जो प्रयास किया वह पहले की किसी सरकार ने नहीं किया।

जेपी नड्डा- ओलंपिक के लिए 8 हजार खिलाड़ियों को प्रशिक्षित कर रहे

जगत प्रकाश नड्डा (Jagat Prakash Nadda) ने कहा, 'ओलंपिक के लिए भारत सरकार 8 हजार खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दे रहा है। इसमें 6 हजार पुरुष और 4 हजार महिला खिलाड़ी हैं। उन्होंने आगे कहा, संसाद खेल महाकुम्भ प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा से पूरे देश में आयोजित किया जा रहा है। लेकिन, बस्ती का सांसद खेल कुंभ तीसरे वर्ष भी ऐतिहासिक रहा है। इसमें बस्ती के सांसद हरीश द्विवेदी का बहुत ही सराहनीय प्रयास है। उन्होंने कहा, समाज के सबसे निचले तबके जनजाति ,दलित, गरीबों को आगे बढ़ाने का कार्य प्रधानमंत्री ने किया है।'

सांसद बहस की बजाय 'जोकर' बने हैं

कार्यक्रम में संबोधन के दौरान बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP National President JP Nadda) ने कहा, 'आप नेताओं को संसद में चर्चा और बहस करने के लिए भेजते हैं, लेकिन कल कुछ लोगों ने संसद में बहस की बजाय 'जोकर' का काम किया। उपराष्ट्रपति की नकल की। इस दौरान एक सांसद उप राष्ट्रपति की नकल कर रहे थे और कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) इसका वीडियो बना रहे थे। उन्होंने कहा, जिस कांग्रेस के बारे में कहा जाता है कि उसका इतिहास 100 साल से भी ज्यादा पुराना है, उसी कांग्रेस के नेता किसान के बेटे, जाट के बेटे और ओबीसी प्रतिनिधि का अपमान कर रहे हैं।'

नरेंद्र मोदी तीसरी बार बनेंगे प्रधानमंत्री

उन्होंने कहा, 'आज विकसित भारत और प्रधानमंत्री के विजन की वजह से भाजपा की तीन राज्यो में प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनी है। जेपी नड्डा बोले, नरेंद्र मोदी तीसरी बार 2024 में प्रधानमंत्री बनेंगे। देश 5वें से तीसरा बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश बनेगा। उन्होंने कहा कि, भारत स्टील में तीसरे तो ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में जापान से भी आगे निकल गया है'।

CM योगी- जो खिलाड़ी मेडल लाएगा, उसे नौकरी अवश्य मिलेगी

इसी मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में नए भारत का निर्माण हो रहा है। प्रदेश के सभी गांवों में खेल मैदान और ओपेन जिम की स्थापना की जायेगी। उन्होंने कहा कि, अब खेल को रोजगार से जोड़ा गया है। जो भी खिलाड़ी मेडल लायेगा उसे नौकरी अवश्य दी जायेगी। क्योंकि, इसी क्रम में 5 हजार खिलाड़ियो की भर्ती विभिन्न सरकारी विभागों में निकाली गयी है। उन्होंने कहा कि, खेल को आगे बढ़ाने के लिए गांवों में 65 हजार युवक 'मंगल दल' का गठन किया गया है। उन खिलाड़ियो को खेल किट भी उपलब्ध कराए गए है। मुख्यमंत्री बोले, गांव के खिलाड़ियों के लिए ग्रामीण लीग प्रतियोगिता शुरू की जा रही है जिससे ग्रामीण परिवेश के खिलाड़ियो को जिला, प्रदेश और देश स्तर पर खेलने का अच्छा अवसर मिल सकेगा।'

खेल मंत्री बोले- खेल कोटे की विसंगतियों को दूर कर रहे

वहीं, खेल मंत्री गिरीश चन्द्र यादव ने संबोधन में कहा, 'खेल को बढ़ावा देने के किए उत्तर प्रदेश में शीघ्र खेल विकास बोर्ड का गठन होने जा रहा है। प्रदेश के 20 जिलों में विकास खंड स्तर पर मिनी स्टेडियम का निर्माण कराया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि, खेल कोटे में पूर्व की विसंगतियो को दूर कर 460 खिलाड़ियों को नौकरियां दी गयी है'।

ये गणमान्य रहे मौजूद

गौरतलब है कि, बस्ती के शहीद सत्यवान सिंह स्टेडियम में आज 10 दिवसीय संसद खेल महाकुम्भ की शुरुआत हुई। उद्घाटन समारोह को कई गणमान्य लोगों ने संबोधित किया। उद्घाटन अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी, प्रभारी मंत्री राकेश सचान, खेल मंत्री गिरीश चन्द्र यादव, परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह, कार्यक्रम आयोजक सांसद हरीश द्विवेदी सहित अन्य विधायक सांसदों ने कार्यक्रम को दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन किया। इस अवसर पर खिलाड़ियो ने अपना हुनर दिखाया ।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story