Basti News: सीएम योगी ने अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक, दिए निर्देश

Basti News: सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि अगर डॉक्टर की कमी हो तो तत्काल स्थानीय स्तर पर जिला अधिकारी के माध्यम से योग चिकित्सकों को तैनाती की जाए।

Amril Lal
Report Amril Lal
Published on: 5 July 2024 2:06 PM GMT
Basti News
X

समीक्षा बैठक करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Pic: Newstrack)

Basti News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बस्ती मंडल के सभागार में सिद्धार्थनगर, संत कबीर नगर और बस्ती के अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने सख्त आदेश देते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारियों से कहा कि बच्चों का नामांकन समय से कराया जाए। उन्हें किताब कॉपी और उनके ड्रेस तत्काल व्यवस्था कराया जाए। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहां की अस्पतालों में संचित साफ सफाई सुनिश्चित किया जाए।

समय से कराएं बच्चों का नामांकन - सीएम योगी

अगर डॉक्टर की कमी हो तो तत्काल स्थानीय स्तर पर जिला अधिकारी के माध्यम से योग चिकित्सकों को तैनाती की जाए। मरीजों के लिए तत्काल दवाइयां भी उपलब्ध कराई जाए। वही बाढ़ की समस्याओं को देखते हुए अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि जो बंधे कमजोर हैं उसे पर अभी से पेट्रोलिंग किया जाए। उसकी देखरेख और मरम्मत किया जाए और बाढ़ को देखते हुए सारी सुविधाएं पहले से तैनात कर दिया जाए जिसे जनता को कोई दिक्कत ना हो।

लापरवाही पर करें कार्रवाई

राजस्व संबंधी विवादों को देखते हुए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि राजस्व वादों का निस्तारण 1 से 3 वर्ष और 3 से 5 वर्ष तक लंबित हैं तो उसको तत्काल अच्छा दोष के आधार पर निस्तारण किया जाए। वहीं आगामी त्यौहार को देखते हुए अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए गए हैं कि अस्त्र-शस्त्र पूर्णत प्रतिबंध रहेगा। मोहर्रम के दौरान जुलूस पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी। अगर कोई व्यक्ति त्योहारों को गड़बड़ करने की कोशिश करेगा तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सीएम ने कहा कि समस्याओं को निस्तारण अच्छा दोष के आधार पर किया जाए अगर इसमें भी कोई लापरवाही मिलती है तो उन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए और विकास की योजनाएं जनता के बीच सीधे पहुंचे जिससे जनमानस खुश रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story