Basti News : 'पैसा वापस कर दो, नहीं तो तुमको जान से मार डालेंगे', ग्राम पंचायत सदस्य ने प्रधान पर लगाया धमकी देने का आरोप

Basti News : बस्ती जनपद के डीगरभरिया गांव के दबंग ग्राम प्रधान और उनके गुर्गों ने ग्राम पंचायत सदस्य राम औतार को जान से मारने की धमकी दी।

Amril Lal
Report Amril Lal
Published on: 30 Aug 2024 2:17 PM GMT
Basti News : पैसा वापस कर दो, नहीं तो तुमको जान से मार डालेंगे, ग्राम पंचायत सदस्य ने प्रधान पर लगाया धमकी देने का आरोप
X

Basti News : बस्ती जनपद के डीगरभरिया गांव के दबंग ग्राम प्रधान और उनके गुर्गों ने ग्राम पंचायत सदस्य राम औतार को जान से मारने की धमकी दी। उनसे कहा कि सूद का पैसा 1,16,000 वापस कर दो, नहीं तो तुमको जान से मार डालेंगे। ग्राम पंचायत सदस्य राम अवतार ने एसपी से इसकी शिकायत की। उनकी शिकायत पर एसपी ने कहा कि मामला संज्ञान में है, कार्रवाई के लिए थाना अध्यक्ष गौर को निर्देशित किया गया है। वहीं, पीड़ित ने कहा कि दबंग ग्राम प्रधान व उनके गुर्गों के खिलाफ गौर थाने में अगर कार्रवाई नहीं हुई तो जिला अधिकारी कार्यालय के सामने अनिश्चितकालीन धरने पर बैठूंगा।

बस्ती जिले के गौर थाना क्षेत्र के ग्राम डिगरभरिया के रहने वाले ग्राम पंचायत सदस्य राम अवतार ने अपने ही ग्राम पंचायत के ग्राम प्रधान पर गंभीर आरोप लगाते हुए पुलिस अधीक्षक बस्ती से लिखित प्रार्थना पत्र देकर शिकायत किया है। पीड़ित राम अवतार ने बताया कि हमारे ग्राम सभा के ग्राम प्रधान ने मुझे 36,000 रुपए दिया था, जिसमें 18,000 रुपए का बेड बनवाकर प्रधान जी के यहां भिजवा दिए, 18000 रुपए उनका बचा है। ग्राम सभा में एक बैठक थी, तबीयत खराब हो जाने के कारण वह बैठक में नहीं पहुंच पाया, इसी बात को लेकर प्रधान अपने गुर्गों को साथ में लेकर आए जो कि एक दर्जन से अधिक लोग थे। मेरे घर आए और मुझे जान से मारने की धमकी देते हुए कहा गया कि अगर 18,000 रुपए का प्रतिमाह 10 फीसदी ब्याज दर से सूद मिला कर 1,16,000 रुपया बना तत्काल सूद सहित पैसा वापस कर दो नहीं तो तुम जानते हो कि मेरी पहुंच ऊपर तक है, तुमको जान से मार कर फेंक देंगे, कोई कुछ कर नहीं पाएगा।

पीड़ित ने दी धरने की चेतावनी

इसी बात को लेकर पीड़ित प्रधान की दबंगई से भयभीत है। गांव में प्रधान के गुर्गे पीड़ित को खोज रहे है, जबकि वह गांव छोड़कर अपने रिश्तेदार के यहां रात गुजार रहा है। पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। इसके साथ ही पीड़ित ने कहा कि दबंग प्रधान सहित उसके गुर्गों के खिलाफ तत्काल मुकदमा दर्ज किया जाए, अन्यथा जिला अधिकारी कार्यालय के सामने अनिश्चितकालीन धरने पर बैठेंगे। वहीं, पीड़ित ने यह भी मांग किया है कि दबंग ग्राम प्रधान द्वारा क्षेत्र में सूद का धंधा किया जाता है, इनके खिलाफ जांच कर कार्रवाई की जाए। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक गोपाल कृष्ण चौधरी ने कहा कि मामला संज्ञान में है, सारे तथ्यों की जांच कराई जा रही है। जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story