×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Basti News: जमीनी विवाद में दबंगों ने महिलाओं को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

Basti News:पीड़ित महिलाओं ने पुलिस पर लगाया कार्रवाई न करने का आरोप, महिलाओं ने दबंगों पर लगाया छेड़छाड़ करने का भी आरोप।

Amril Lal
Published on: 17 Jun 2023 4:11 PM GMT

Basti News: जमीनी विवाद को लेकर गांव के दबंगों ने महिलाओं की जमकर पिटाई कर दी। इसका वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया। सीओ कलवारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

अधिकारियों और कर्मचारियों की लापरवाही के कारण बस्ती जिले में जमीनी विवाद सुलझने का नाम नहीं ले रहे हैं। जहां प्रदेश सरकार जमीनी विवाद खत्म करने के लिए हर शनिवार को थाना दिवस हुआ, तहसील पर समाधान दिवस का आयोजन करती है जिससे जनता की समस्याओं का निदान हो सके। लेकिन अधिकारियों और कर्मचारियों की लापरवाही के कारण, बस्ती जनपद में जमीनी विवाद की समस्याओं का निदान होता नहीं दिख रहा, आए दिन हत्या मारपीट जैसी घटनाएं बढ़ रही हैं। ताजा मामला बस्ती जिले के कप्तानगंज थाना क्षेत्र के निगवा पुर गांव की है, जहां पर मुमताज अली की जमीन पर गांव के दबंगों द्वारा जेसीबी मशीन लगाकर कब्जा किया जा रहा था जिस पर मुमताज अली के घर के परिवार वालों ने जब मना किया तो महिलाओं को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा गया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वहीं पीड़ित महिलाओं ने सीधा आरोप लगाया कि हम लोग इसकी प्रार्थना पत्र थाने से लेकर जिले के उच्च अधकारियों तक दिए और उनके कार्यालयों में गए न्याय के लिए भीख मांगे लेकिन सिर्फ आश्वासन ही मिला और जांच की बात। आज हम लोगों को दौड़ा दौड़ा कर मारा पीटा गया। हम लोगों के साथ छेड़खानी की है, लेकिन कप्तानगंज पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। दबंगों के दबाव में काम कर रही है कप्तानगंज पुलिस। हम लोग सुबह से थाने पर आकर बैठे हैं। न्याय के लिए ना तो एफआईआर दर्ज किया जा रहा है ना ही हम लोगों को न्याय मिलने की कोई उम्मीद है। कप्तानगंज थाने से वहीं इस मामले पर सीओ कलवारी विनय कुमार चैहान ने बताया कि एक सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है जिसकी जांच की जा रही है अगर घटना सत्य पाई गई तो दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी, लेकिन सबसे बड़ा सवाल कि सरकार जनता की समस्याओं और जमीनी विवाद निपटाने के लिए हर शनिवार थाने पर संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया जाता है और तहसील स्तर पर संपूर्ण तहसील दिवस का आयोजन किया जाता है, लेकिन इन आयोजनों का क्या निष्कर्ष निकलता है जमीन विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहे कहीं ना कहीं अधिकारियों के लापरवाही के कारण जमीनी विवादों का निस्तारण नहीं हो पा रहा जिससे आए दिन घटनाएं घटित हो रही हैं।

Amril Lal

Amril Lal

Next Story